Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सऊदी अरब में कल दिखेगा ईद का चांद, जानिए भारत में कब मनाई जाएगी ईद-उल-फितर

EID 2024: ईद-उल-फितर का त्योहार कब मनाया जाएगा इसको लेकर कई सवाल हैं. ऐसे में साऊदी अरब ने ईद की तारीख का ऐलान कर दिया है.सऊदी अरब में बुधवार 10 अप्रैल को ईद-उल-फितर का त्योहार मनाया जाएगा.

Latest News
सऊदी अरब में कल दिखेगा ईद का चांद, जानिए भारत में कब मनाई जाएगी ईद-उल-फितर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

ईद-उल-फितर का त्योहार इस्लाम के नौंवे महीने रमजान के पूरा होने के बाद 10वें शव्वाल महीने की पहली तारीख को मनाया जाता है. इस बार ईद का त्योहार 10 या 11 अप्रैल को है इसे लेकर कई सवाल उठ रहे हैं. लोकिन अब सऊदी अरब ने ईद की तारीख का ऐलान कर दिया है. सऊदी अरब में बुधवार 10 अप्रैल को ईद-उल-फितर का त्योहार मनाया जाएगा.जानकारी के अनुसार पूरी उम्मीद की जा रही है कि सऊदी अरब में ईद का चांद मंगलवार शाम में देखा जाएगा, जिसके बाद अगले दिन ईद मनाई जाएगी. 

ईद मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए एक खास त्योहार होता है. इसे ईद-उल-फितर, ईद-अल-फितर, मीठी ईद या रमजान ईद के नाम से भी जाना जाता है. रमजान महीने के खत्म होते ही ईद मनाई जाती है. 


ये भी पढ़ें-Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले बदला नेताओं का अंदाज, कहीं बन रही चाय-चाऊमीन  तो, कहीं हो रहे गटर साफ   


 

भारत में कब मनाई जाएगी ईद
दरअसल अलग-अलग देशों में अलग-अलग तारीखों पर ईद का चांद देखा जाता है. ऐसे में ईद की तारीख भी अलग-अलग देशों में अलग-अलग हो सकती है. ऐसे में साऊदी अरब ने ईद की तारीख का ऐलान कर दिया है. साऊदी अरब में 10 अप्रैल को ईद मनाई जाएगी. इसका मतलब भारत में 11 अप्रैल को ईद मनाई जाएगी.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement