Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather: दिल्ली में लगातार बढ़ रहा है पारा, जानें कब मिलेगी गर्मी से राहत? 

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में धीरे-धीरे गर्मी बढ़ रही है और अब सुबह से ही तेज धूप दिखने लगी है. हालांकि,मौसम विभाग का अनुमान है कि गुरुवार को लोगों को थोड़ी राहत मिल सकती है. 

Latest News
Delhi Weather: दिल्ली में लगातार बढ़ रहा है पारा, जानें कब मिलेगी गर्मी से राहत? 

Delhi Weather Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली-एनसीआर में पारा (Delhi Temperature) लगातार बढ़ रहा है. सुबह 7 बजे तक ही अच्छी-खासी धूप होने लगी है.  मौसम विभाग (IMD) का अनुमान है कि इस सप्ताह लोगों को चुभती गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. गुरुवार को तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिल सकती है. तेज हवाएं और आसमान में बादल छाए रहने की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. इस सप्ताह अधिकतम तापमान 36 डिग्री के आसपास रहने वाला है. 

बुधवार को गर्मी से बेहाल रहे लोग 
दिल्ली में (Delhi Weather) बुधवार को सुबह की शुरुआत ठंडी हवाओं के साथ हुई थी, लेकिन थोड़ी ही देर में अच्छी खासी गर्मी पड़ने लगी. अधिकतम तापमान 36.6 डिग्री रहा था, जो सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा है. दूसरी ओर न्यूनतम तापमान 17.3 डिग्री रहा, जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है. गुरुवार को अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट का अनुमान है. 


यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal को कल मिलेगी रिहाई? दिल्ली हाई कोर्ट गुरुवार को सुनाएगी फैसला


बादलों की लुका छिपी का दिखेगा खेल 
पूर्वानुमान के अनुसार गुरुवार को बादल छाए रहेंगे और लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. आईएमडी ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि 5 अप्रैल को घने बादल छाए रह सकते हैं और दिल्ली एनसीआर में हल्की बूंदा बांदी भी हो सकती है. अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 19 डिग्री रह सकता है. 9 अप्रैल तक राजधानी के आसमान में हल्के बादल छाए रहने का अनुमान है. 


यह भी पढ़ें: WhatsApp Down: पूरी दुनिया में WhatsApp की सर्विस ठप, मैसेज कॉल सब बंद 


अप्रैल में नहीं पड़ेगी भीषण गर्मी? 
पिछले साल भी अप्रैल के महीने में लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली थी. इस साल भी अब तक भीषण गर्मी नहीं पड़ी है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 7 दिनों तक हल्की बूंदा बांदी और तेज हवाओं की वजह से अप्रैल में भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी. इस साल भी मई से ही प्रचंड गर्मी के आसार हैं.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement