Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dera Pramukh Ram Rahim को 2 महीने में दूसरी बार पैरोल, फिर 40 दिन बाहर रहेगा बाबा

Gurmeet Ram Rahim News: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख की पिछली पैरोल 25 नवंबर को खत्म हुई थी. उसे रेप के आरोप में 20 साल की सजा मिली है.

Dera Pramukh Ram Rahim को 2 महीने में दूसरी बार पैरोल, फिर 40 दिन बाहर रहेगा बाबा

राम रहीम (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Dera Sacha Sauda News- हरियाणा और पंजाब की राजनीति में फिर से उबाल आने जा रहा है. डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह (Dera Sacha Sauda chief Gurmeet Ram Rahim Singh) को महज 56 दिन के अंदर दूसरी बार पैरोल मिल गई है. अपनी दो शिष्याओं का रेप करने के आरोप में दोषी साबित हो चुके राम रहीम को हरियाणा सरकार ने पिछले साल अक्टूबर में भी 40 दिन की पैरोल दी थी. हालांकि राज्य सरकार ने दो महीने के अंदर दूसरी बार पैरोल देने के फैसले को पूरी तरह नियमों के मुताबिक बताया है.

25 नवंबर को ही लौटा था जेल

डेरा प्रमुख को पिछले साल 14 अक्टूबर को भी पैरोल दी गई थी. उस समय पैरोल मिलने पर उसने उत्तर प्रदेश के बरनावा आश्रम में पूरा समय बिताया था. राम रहीम की यह पैरोल 25 नवंबर को खत्म हुई थी, जिसके बाद उन्हें जेल जाना पड़ा था. अब फिर उन्हें पैरोल दी गई है. रोहतक (Rohtak) के डिविजनल कमिश्नर संजीव वर्मा ने राम रहीम की पैरोल की अर्जी को मंजूरी मिलने की पुष्टि की है. साथ ही कहा है कि यह पैरोल पूरी तरह नियमों का पालन करते हुए दी गई है. 

जेल मंत्री को दी थी पैरोल की अर्जी

इससे पहले हरियाणा के जेल मंत्री रंजीत सिंह चौटाला (Haryana Jails Minister Ranjit Singh Chautala) ने डेरा प्रमुख की तरफ से पैरोल की ताजा अर्जी आने की पुष्टि की थी. चौटाला ने कहा था कि 40 दिन के पैरोल की अर्जी मिली है, जिसे रोहतक के डिविजनल कमिश्नर को फॉरवर्ड कर दिया गया है. 

पूर्व डेरा प्रमुख की जयंती के लिए मिली पैरोल

सूत्रो के मुताबिक, गुरमीत राम रहीम को पैरोल मिलने के पीछे सिरसा डेरा सच्चा सौदा आश्रम के पूर्व प्रमुख शाह सतनाम सिंह की जयंती भी एक कारण है. सतनाम सिंह की जयंती 25 जनवरी को मनाई जाएगी, जिसमें राम रहीम के शामिल होने की संभावना है. 

पिछली पैरोल में दिखा था भाजपा नेताओं का झुकाव

55 वर्षीय राम रहीम पिछली बार पैरोल मिलने पर बरनावा आश्रम में रहे थे, जहां से वे ऑनलाइन सत्संग के जरिये अपने भक्तों के जरिये अपने भक्तों के साथ जुड़े थे. इस दौरान हरियाणा भाजपा के कई बड़े नेताओं का झुकाव उनकी तरफ दिखा था, जो हरियाणा में उनके आश्रमों में सत्संग में शामिल भी हुए थे.

12 महीने के अंदर चौथी बार आएंगे जेल से बाहर

राम रहीम 12 महीने के अंदर चौथी बार जेल से बाहर आने जा रहे हैं. अक्टूबर, 2022 से पहले जून में भी राम रहीम को हरियाणा सरकार ने एक महीने की पैरोल दी थी. इसके अलावा पंजाब विधानसभा चुनाव से दो सप्ताह पहले 7 फरवरी, 2022 को भी राम रहीम को तीन सप्ताह का फर्लो दिया गया था.

क्या SGPC करेगी फिर से विरोध

सिक्खों की सर्वोच्च धार्मिक संस्था शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने पिछले साल राम रहीम को पैरोल मिलने पर ऐतराज जताया था. SGPC प्रमुख हरजिंदर सिंह धामी ने राम रहीम के प्रति खास दयालुता दिखाए जाने पर सवाल खड़े किए थे. 

तीन मामलों में दोषी साबित हो चुके डेरा प्रमुख

शिष्याओं के साथ रेप के अलावा डेरा प्रमुख व चार अन्य लोग डेरा मैनेजर रंजीत सिंह की हत्या की साजिश में दोषी साबित हो चुके हैं. इससे पहले 2019 में भी करीब 16 साल पहले एक पत्रकार की हत्या के मामले में भी डेरा प्रमुख और तीन को दोषी साबित किया जा चुका है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement