Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ram Mandir Inauguration: 'नियति ने तय कर लिया था', प्राण प्रतिष्ठा से पहले आडवाणी का अहम बयान

Ram Mandir Inauguration News: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले लालकृष्ण आडवाणी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया. साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी की भी तारीफ की.

Latest News
Ram Mandir Inauguration: 'नियति ने तय कर लिया था', प्राण प्रतिष्ठा से पहले आडवाणी का अहम बयान

Lal krishna Advani

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा (Ram Temple Inauguration) से पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने अहम बयान दिया है. आडवाणी ने कहा कि नियति ने तय कर लिया था कि अयोध्या में राम मंदिर का भव्य निर्माण होगा. मैं अयोध्या पहुंचकर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा देखने के लिए आतुर हूं. आडवाणी उन प्रमुख चेहरों में शामिल हैं, जिन्होंने राम मंदिर के लिए आंदोलन छेड़ा था.

दरअसल, हिंदी साहित्य पत्रिका राष्ट्रधर्म ने लालकृष्ण आडवाणी से राम मंदिर से जुड़े मुद्दों पर खास बातचीत की. इस दौरान आडवाणी ने कहा कि कि नियति ने तय कर लिया था कि अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर अवश्य बनेगा. रथ यात्रा शुरू करने के कुछ दिन बाद मुझे एहसास हो गया था कि मैं मात्र एक सारथी था. रथ यात्रा का प्रमुख संदेशवाहक स्वंय रथ ही था. वह पूजा के योग्य था, क्योंकि वो मंदिर के निर्माण के पवित्र उद्देश्य के लिए अयोध्या जा रहा था.

ये भी पढ़ें- सीटों पर बनेगी बात या बिगड़ेगा खेल! INDIA गठबंधन की कल अहम बैठक

आडवाणी ने अटल जी को किया याद
आडवाणी ने इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी याद किया. उन्होंने कहा कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के भव्य कार्यक्रम में उनकी कमी महसूस हो रही है.

आडवाणी ने पीएम मोदी की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी प्राण प्रतिष्‍ठा करेंगे तब वे हमारे भारत के प्रत्‍येक नागरिक का प्रतिनिधित्‍व करेंगे. मेरी प्रार्थना है कि यह मंदिर सभी भारतीयों को भगवान राम के गुणों को अपनाने के लिए प्रेरित करे.

देश के उप-प्रधानमंत्री रह चुके लालकृष्ण आडवाणी का यह लेख 'राष्ट्रधर्म' धर्म पर 15 जनवरी को प्रकाशित होगा. जिसमें राम मंदिर के आंदोलन से लेकर रथ यात्रा तक कई मुद्दों पर खुलकर बात की है. आडवाणी 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement