Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या महाराष्ट्र में भी कर्नाटक पैटर्न होगा लागू? देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे से क्यों पूछा ये सवाल

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ‘मैं उद्धव ठाकरे से पूछता हूं, क्या यह वही कर्नाटक पैटर्न है जिसे वे लोग महाराष्ट्र में लागू करने वाले हैं? क्या उद्धव ठाकरे इसे बर्दाश्त करेंगे?

क्या महाराष्ट्र में भी कर्नाटक पैटर्न होगा लागू? देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठ�ाकरे से क्यों पूछा ये सवाल

Devendra Fadnavis and Uddhav Thackeray

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने शुक्रवार को अपने पुराने गठबंधन सहयोगी शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए उनसे सवाल किया कि क्या महाराष्ट्र में भी ‘कर्नाटक पैटर्न लागू होने वाला है?’ गौरतलब है कि कर्नाटक में भाजपा को हरा कर सत्ता में आयी कांग्रेस ने पाठ्य पुस्तकों से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के संस्थापक केशव बलिराम हेडगेवार और हिन्दुत्व विचारक वीर दामोदर सावरकर पर अध्यायों को हटाने का फैसला लिया है.

उस्मानाबाद में एक रैली में देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने देश की आजादी की लड़ाई में शामिल होने वाली हस्तियों के नाम भले ही पाठ्य पुस्तकों से हटा दिए हों लेकिन हमारे दिलो-दिमाग से उनका नाम नहीं मिटा सकती है. उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘कर्नाटक में जब भाजपा चुनाव हारी थी तो एमवीए नेताओं शरद पवार, नाना पटोले ने कहा था कि वे महाराष्ट्र में भी ‘कर्नाटक पैटर्न’ लागू करेंगे. अब कर्नाटक ने पुस्तकों से स्वतंत्रता सेनानियों के नाम हटाने और जबरन धर्म परिवर्तन के खिलाफ बने कानून को वापस लेने का फैसला लिया है.’ 

ये भी पढ़ें- दिल्ली-NCR में अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम, आंधी तूफान या बारिश, पढ़ें IMD का अपडेट

क्या उद्धव ठाकरे इसे बर्दाश्त करेंगे?
उन्होंने कहा, ‘मैं उद्धव ठाकरे से पूछता हूं, क्या यह वही कर्नाटक पैटर्न है जिसे वे लोग महाराष्ट्र में लागू करने वाले हैं? क्या उद्धव ठाकरे इसे बर्दाश्त करेंगे? या फिर उन्हें घोषणा कर देनी चाहिए कि उन्होंने हिन्दुत्व की विचारधारा को त्याग दिया है.’ उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (जिन्होंने पिछले साल ठाकरे के खिलाफ बगावत की) और भाजपा बाल ठाकरे के हिन्दुत्व को फिर से जिंदा कर रहे हैं.

इससे पहले मुंबई में फडणवीस ने कहा था कि दक्षिण भारतीय राज्य कर्नाटक में कांग्रेस की सत्ता में वापसी के बाद वहां स्कूल की पाठ्यपुस्तकों में संशोधन की पहले से ही उम्मीद थी. भाजपा नेता ने कहा, ‘‘कांग्रेस सावरकर और हेडगेवार को पाठ्यपुस्तकों से हटा सकती है, लेकिन लोगों के दिल और दिमाग से नहीं. (इनपुट भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement