Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लाल से भगवा हुआ दूरदर्शन का लोगो, छिड़ गया विवाद, जानें पूरा मामला

दूरदर्शन ने अपने लोगो को लाल से भगवा रंग में बदल दिया है. लोकिन अब लोगो का भगवा रंग एक विवाद का मुद्दा बन चुका है. इस पर ममता बनर्जी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Latest News
लाल से भगवा हुआ दूरदर्शन का लोगो, छिड़ गया विवाद, जानें पूरा मामला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीडी न्यूज ने अपने नए आधिकारिक लोगो का रंग बदल दिया है. अब डीडी न्यूज के लोगो का रंग लाल से बदलकर केसरिया कर दिया गया है. लेकिन अब इस लोगो की वजह से विवाद छिड़ गया है. विपक्षी दल इसकी खूब आलोचना कर रहे हैं. हालांकि, चैनल ने सिर्फ एक बदलाव के लिए ऐसा किया लेकिन विपक्षी दलों के नेताओं ने लोकसभा चुनावों से ठीक पहले बदलाव को लागू करने की आवश्यकता पर सवाल उठाए है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर किया लोगो शेयर
मंगलवार शाम को, डीडी न्यूज ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर अपने नए लोगो का एक प्रमोशनल वीडियो पोस्ट किया कि हम अब एक नए अवतार में उपलब्ध हैं. इसके तुरंत बाद, टीएमसी के राज्यसभा सांसद जवाहर सरकार ने लोगो बदलने की पर कहा कि राष्ट्रीय प्रसारक दूरदर्शन ने अपने ऐतिहासिक फ्लैगशिप लोगो को भगवा रंग में रंग दिया है! इसके पूर्व सीईओ के रूप में, मैं इसके भगवाकरण को चिंता के साथ देख रहा हूं और महसूस कर रहा हूं - यह अब प्रसार भारती नहीं है, यह प्रचार भारती है.


ये भी पढ़ें-UP Board Result: यूपी बोर्ड में 82% छात्र पास, एक ही स्कूल के स्टूडेंट्स बनें कक्षा 10 और 12 के स्टेट टॉपर


लोगो बदलने पर क्या बोलीं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने सोशल मीडियो एक्स पर एक पोस्ट कर डीडी न्यूज के लोगो बदलने पर प्रतिक्रया दी है. उन्होंने कहा कि पूरे देश में राष्ट्रीय चुनाव हो रहे हैं, तो अचानक भगवाकरण और हमारे दूरदर्शन लोगो का रंग बदलने से मैं हैरान हूं. यह बिल्कुल अनैतिक और अवैध है. जब लोग चुनावी मोड में हैं तो भारत का चुनाव आयोग आदर्श आचार संहिता के इस भद्दे, भगवा समर्थक उल्लंघन की अनुमति कैसे दे सकता है? ईसीआई को इसे तुरंत रोकना चाहिए और दूरदर्शन के लोगो को वापिस बदलवाना चाहिए.

 

I am shocked at the sudden saffronisation and change of colour of our Doordarshan logo when the national elections are taking place across the country! It is absolutely unethical, grossly illegal, and speaks loudly of the pro-BJP bias of the national public broadcaster!

How… pic.twitter.com/3JnfDhR3Ca

While our values remain the same, we are now available in a new avatar. Get ready for a news journey like never before.. Experience the all-new DD News!

We have the courage to put:

Accuracy over speed
Facts over claims
Truth over sensationalism

Because if it is on DD News, it… pic.twitter.com/YH230pGBKs

इस आलोचना पर प्रसार भारती के सीईओ गौरव द्विवेदी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि लोगो में बदलाव 'आकर्षक रंग' के लिए किया गया है. यह सब केवल एक बदलाव और चैनल की ब्रांडिंग के लिए किया गया है. सिर्फ लोगो ही नहीं बल्कि चैनल की लाइटिंग में भी काफी बदलाव किया गया है. वहीं विपक्षी पार्टियों ने कहा कि यह सरकारी संस्थानें पर कब्जा करने का प्रयास है.

 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement