Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dumka Hot Seat: दुमका में शिबू सोरेन की दोनों बहू हो सकती हैं आमने-सामने, किसका साथ देगी जनता?

Dumka Hot Seat: बीजेपी ने दुमका से इस बार झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन को उम्मीदवार बनाया है. यह सीट जेएमएम और सोरेन परिवार का गढ़ माना जाता है. 

Latest News
Dumka Hot Seat: दुमका में शिबू सोरेन की दोनों बहू हो सकती हैं आमने-सामने, किसका साथ देगी जनता?

दुमका में सोरेन परिवार की दोनों बहू हो सकती हैं आमने-सामने

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में इस बार दुमका की सीट पर परिवार बनाम परिवार की लड़ाई दिख सकती है. बीजेपी ने यहां से सोरेन परिवार की बहू और हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन को उम्मीदवार बनाया है. सीता जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुट गई हैं. दूसरी ओर चर्चा है कि जेएमएम यहां से हेमंत सोरेन को ही उतार सकती है. हेमंत की पत्नी और गुरुजी शिबू सोरेन की छोटी बहू कल्पना सोरेन के नाम की भी चर्चा चल रही है. अगर ऐसा होता है, तो दुमका की इस सीट पर परिवार के ही दो सदस्य आमने-सामने होंगे.

दुमका रहा है सोरेन परिवार का गढ़ 
दुमका की सीट अब तक सोरेन परिवार का गढ़ रहा है. जेएमएम प्रमुख शिबू सोरेन यहां से आठ बार चुनाव जीत चुके हैं. इस बार उनकी बहू मैदान में है, लेकिन वह बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. बीजेपी यहां से सोरेन परिवार को मात देकर उनके वर्चस्व को तोड़ने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है. इस हाई प्रोफाइल सीट पर चुनाव प्रचार के लिए कई बीजेपी के दिग्गज नेताओं के आने की भी पूरी संभावना है. 


यह भी पढ़ें: 67 साल में चार गुना बढ़े चुनाव लड़ने वाले, क्या इस बार टूटेगा 1996 का रिकॉर्ड?


चलेगा सहानुभूति कार्ड? 
हेमंत सोरेन या कल्पना सोरेन अगर यहां से चुनाव लड़ें, तो उन्हें समर्थकों और क्षेत्र की जनता की सहानुभूति मिल सकती है. हेमंत सोरेन बार-बार खुद को आदिवासी होने की वजह से प्रताड़ित किए जाने का इमोशनल कार्ड खेलते रहे हैं. दूसरी ओर सीता सोरेन भी खुद को दुमका की बहू बताकर परिवार में उपेक्षा का दावा कर रही हैं. ऐसे में देखना होगा कि जनता की सहानुभूति आखिरकार किस प्रत्याशी के साथ होती है. हेमंत सोरेन फिलहाल जेल में हैं. 


यह भी पढ़ें:  Dibrugarh लोकसभा सीट किसे पिलाएगी मीठी चाय


डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement