Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Delhi Liquor Policy: अरविंद केजरीवाल को ED ने फिर भेजा समन, 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया

Delhi Liquor Policy: ईडी ने इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 2 नवंबर को नोटिस भेजा था. एजेंसी शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में केजरीवाल से पूछताछ करना चाहती है.

Delhi Liquor Policy: अरविंद केजरीवाल को ED ने फिर भेजा समन, 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक बार फिर सीएम अरविंद केजीवाल को समन भेजा है. ईडी ने केजरीवाल को 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है. शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी का केजरीवाल को यह दूसरा नोटिस है. इससे पहले नोटिस में केजरीवाल पांच राज्यों में हुए चुनावों में व्यवस्था की बात कहकर एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए थे. 

ईडी ने 2 नवंबर को अरविंद केजरीवाल को पहला समन भेजा था, जिसे केजरीवाल ने गैरकानूनी बताते हुए एजेंसी से वापस लेने की मांग की थी. गौरतलब है कि दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ED जांच कर रही है. इस मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और AAP सांसद संजय सिंह को एजेंसी ने पहली ही न्यायिक हिरासत में ले रखा है. अन्य आरोपियों से पूछताछ करने के बाद ईडी केजरीवाल से सवाल-जवाब करना चाहती है.

ये भी पढ़ें- लोकसभा के बाद राज्यसभा से 45 सांसद निलंबित, एक दिन में 78 पर एक्शन  

10 दिन के विपश्यना पर जा रहे केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल का इस बार भी जांच एजेंसी के सामने पेश होना मुश्किल लग रहा है. क्योंकि केजरीवाल 19 दिसंबर से विपश्यना के लिए रवाना हो रहे हैं. वह हर साल विपश्यना के 10 दिन के कोर्स के लिए जाते हैं. इस साल भी वह 19 दिसंबर से 30 दिसंबर तक विपश्यना में रहेंगे.

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल से इससे पहले सीबीआई एक बार पूछताछ कर चुकी है. अब तक इस मामले में पार्टी के कई बड़े नेताओं पर शिकंजा कसा जा चुका है. इस मामले की जांच अब सीधे केजरीवाल तक पहुंच गई है. इसी साल फरवरी महीने में मनीष सिसोदिया को अरेस्ट किया गया था और अब तक उन्हें जमानत नहीं मिली है. पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी जेल में हैं और राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी न्यायिक हिरासत में हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement