Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Election Results 2024: 'आपके आरोप बेबुनियाद, पुख्ता सबूत मौजूद', कांग्रेस की शिकायत पर EC का जवाब

Haryana Election Results 2024: कांग्रेस ने चुनाव आयोग की वेबसाइट पर हरियाणा के चुनावी नतीजे अपडेट करने में देरी को लेकर सुबह आयोग का रुख किया था. जिसका इलेक्शन कमिशन ने जवाब दिया है.

Latest News
Haryana Election Results 2024: 'आपके आरोप बेबुनियाद, पुख्ता सबूत मौजूद', कांग्रेस की शिकायत पर EC का जवाब

Election Commission

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Election Results 2024) के नतीजों ने सबको चौंका दिया है. बीजेपी ने रिकॉर्ड बना दिया है. बीजेपी तीसरी बार राज्य में सत्ता पर काबिज होने जा रही है. अभी तक के इतिहास में हरियाणा में लगातार तीसरी बार किसी भी पार्टी ने अभी तक सरकार नहीं बनाई है. कांग्रेस ने इन नतीजों को लेकर चुनाव आयोग पर घीमी गति से काउंटिंग करने का आरोप लगाया है. इस पर चुनाव आयोग ने जवाब दिया है.

चुनाव आयोग ने कहा कि कांग्रेस नेता जयराम रमेश जो आरोप लगा रहे हैं, वो बेबुनियाद और निराधार हैं. आयोग ने कहा कि इससे पहले 4 जून, 2024 को आम चुनाव 2024 के दौरान कांग्रेस ने ऐसी ही चिंता व्यक्त की थी, जिसे आयुक्त द्वारा अस्वीकार कर दिया गया था. EC ने कहा कि मतों की गिनती निर्वाचन नियमों के नियम 60 के अनुसार नामित मतगणना केंद्रों पर और नामित अधिकारियों द्वारा वैधानिक और नियामक नियमों का पालन करते हुए की जा रही है.

आयोग ने कहा, 'हरियाणा में चुनाव आयोग की वेबसाइट पर नतीजों की घोषणा में देरी के बारे में हम बताना चाहते हैं कि पूरी मतगणना प्रक्रिया उम्मीदवारों, पर्यवेक्षकों और सूक्ष्म पर्यवेक्षकों की मौजूदगी के बिना पूरी तरह से चल रही है, जैसा कि राज्य स्तरीय योजना के अनुसार है. नतीजों को अपडेट करने में देरी के आपके गलत आरोप को पुख्ता करने के लिए रिकॉर्ड पर सबूत मौजूद हैं.'


यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में खुला AAP का खाता, डोडा विधानसभा सीट से जीते मेहराज मलिक


कांग्रेस ने क्या की थी शिकायत?
दरअसल, कांग्रेस ने चुनाव आयोग की वेबसाइट पर हरियाणा के चुनावी नतीजे अपडेट करने में देरी को लेकर सुबह आयोग का रुख किया था और कहा कि अधिकारियों को सही आंकड़ों के साथ वेबसाइट अपडेट करने के लिए तत्काल निर्देश जारी किए जाएं, ताकि झूठी खबरों और दुर्भावनापूर्ण विमर्श का मुकाबला किया जा सके.

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने आयोग को लिखे पत्र में कहा, 'पिछले दो घंटों में सुबह 9 बजे से 11 बजे के बीच, आयोग की वेबसाइट पर परिणामों को अद्यतन करने की गति काफी धीमी थी. जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, इससे बुरी मंशा वाले लोग ऐसी कहानियां गढ़ सकते हैं जो प्रक्रिया को कमजोर करती हैं. आप इसके उदाहरण सोशल मीडिया पर पहले से ही देख सकते हैं.' 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement