Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

छत पर सोलर पैनल, फिर भी आया छप्पर फाड़कर बिल, 9.53 करोड़ के बिजली बिल ने उड़ाए होश

राजस्थान के जयपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एक घर पर सोलर पैनल लगा होने के बाद भी बिजली का बिल 9.53 करोड़ रुपये आया है.

Latest News
छत पर सोलर पैनल, फिर भी आया छप्पर फाड़कर बिल, 9.53 करोड़ के बिजली बिल ने उड़ाए होश
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राजस्थान सरकार की तरफ से बिजली बिलों में छूट दी जा रही है. लोकिन इसके बावजूद भी एक ऐसा मामाल सामने आया है जिसने सबको हैरान कर दिया है. जयपुर में एक घर का बिजली बिल 9.53 करोड़ आया है. घर पर 10 किलो वाट का सोलर पैनल भी लगा है, इसके बावजूद बिल करोड़ों में आया.

बिजली बिल ने उड़ाए होश
अजमेर रोड स्थित रिसर्चर राजीव तिवारी के घर शुक्रवार को बिल आया. जब राजीव ने बिजली का बिल को देखा तो उनके होश उड़ गए. उन्होंने काफी बार बिल देखा और गिनती भी की. पहले उन्हें लगा कि शायद 9 लाख का बिल है, फिर दोबारा से पढ़ा तो पता चला 9.53 करोड़ रुपए का बिल है. उन्होंने बताया कि घर में पांच सदस्य रहते हैं और एसी का इस्तेमाल भी थोड़े समय के लिए ही होता है. साथ ही घर की झत पर सेलर पैनल भी लगा हुआ है.


ये भी पढ़ें-दूरदर्शन ने बदला अपने लोगो का रंग तो छिड़ गया विवाद, जानें पूरा ममला


पिछले साल लगा था सोलर पैनल 
राजीव तिवारी ने बताया कि उनके घर में मार्च 2023 से 10 किलोवॉट का सोलर पैनल लगा था. उन्होंने बताया कि मार्च 2024 में -319, फरवरी 2024 में 6967, जनवरी में -818, दिसंबर 2023 में 3650, नवंबर 2023 में 3418 बिल आया था. उनके परिवार में 1000 यूनिट से ज्यादा बिल कभी नहीं आया.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement