Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Finance Ministry Espionage Network: वित्त मंत्रालय में जासूसी कर रहा था ठेके का कर्मचारी, पकड़े जाने पर किया ये बड़ा खुलासा

Delhi Police क्राइम ब्रांच ने सुमित नाम के जिस कर्मचारी को गिरफ्तार किया है, वो डाटा एंट्री ऑपरेटर था और दूसरे देशों के लिए जासूसी कर रहा था.

Finance Ministry Espionage Network: वित्त मंत्रालय में जासूसी कर रहा था ठेके का कर्मचारी, पकड़े जाने पर किया ये बड़ा खुलासा

साइबर क्राइम के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Delhi Crime News- दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) ने केंद्रीय वित्त मंत्रालय में चल रहे जासूसी नेटवर्क का पर्दाफाश किया है. क्राइम ब्रांच ने डाटा एंट्री ऑपरेटर सुमित को गिरफ्तार किया है, जो पैसे के बदले वित्त मंत्रालय की गोपनीय जानकारी दूसरे देशों को बेचने का काम कर रहा था. ANI के मुताबिक, सुमित वित्त मंत्रालय में कॉन्ट्रेक्ट पर रखा गया कर्मचारी है, लेकिन डाटा एंट्री ऑपरेटर होने के कारण उसकी पहुंच बहुत सारी गोपनीय फाइलों तक थीं. इसी का फायदा उठाकर वह जासूसी को अंजाम दे रहा था. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच उससे यह पूछताछ कर रही है कि उसने अब तक क्या-क्या जानकारी दूसरे देशों को दी है और उसके इस नेटवर्क में और कौन लोग जुड़े हुए हैं.

मोबाइल किया गया है जब्त

ANI के मुताबिक, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने बताया है कि सुमित के पास एक मोबाइल फोन मिला है, जिसे क्राइम ब्रांच ने जब्त कर लिया है. इस फोन से ही वह गोपनीय जानकारियां भेज रहा था. फोन की फोरेंसिक जांच की जा रही है ताकि उससे किस-किसको डाटा भेजा गया है, इसकी जानकारी मिल सके. सुमित के खिलाफ ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट (Official Secret Act) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. अभी इस बात का खुलासा नहीं किया गया है कि सुमित अब तक किस-किस तरह की संवेदनशील जानकारी दूसरे देशों को भेज चुका था और वह किस-किस देश के लिए डाटा चुराने का काम कर रहा था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement