Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

G-20 Summit: जी-20 समिट से पहले पीएम मोदी की मनमोहन सिंह ने की तारीफ, जानें क्या कहा

Manmohan Singh On Modi Government: मनमोहन सिंह ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में मौजूदा सरकार के कई फैसलों पर चर्चा की. उन्होंने जी-20 के आयोजन से लेकर चंद्रयान-3 की सफलता और कई मुद्दों पर बात की और कहा कि आर्थिक मोर्चे पर सरकार घिरी हुई है.

G-20 Summit: जी-20 समिट से पहले पीएम मोदी की मनमोहन सिंह ने की तारीफ, जानें ��क्या कहा

Manmohan Singh Praises PM Modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने जी-20 सम्मेलन से पहले मोदी सरकार की तारीफ की है. हाल ही में उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मोदी सरकार के फैसलों पर चर्चा की है. उन्होंने यूक्रेन-रूस युद्ध पर भारत के स्टैंड को सही ठहराया जबकि चंद्रयान-3 की सफलता को देश के लिए बड़ी उपलब्धि भी बताया. हालांकि आर्थिक मोर्चे पर मोदी सरकार की आलोचना करते हुए यह भी कहा कि अर्थव्यवस्था में गति और निरंतरता देश के विकास के लिए जरूरी है. उन्होंने जी-20 को आर्थिक सहयोग और साझेदारी के लिहाज से महत्वपूर्ण मंच बताया.. जानें पूर्व पीएम ने किस मुद्दे पर सरकार की तारीफ की और किन पहलू पर ऐतराज जताया. 

मोदी सरकार पर मनमोहन ने कही खास बात 
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने यूक्रेन-रूस युद्ध पर पूछे सवाल के जवाब में पीएम नरेंद्र मोदी के स्टैंड को सही ठहराया. कहा कि नई विश्व व्यवस्था को संचालित करने में भारत की अहम भूमिका है. यूक्रेन पर रूस के हमले में शांति की अपील करने के साथ-साथ भारत ने अपने आर्थिक हितों और संप्रभुता को प्राथमिकता दिया है और यह बिल्कुल सही फैसला है. बता दें कि भारत ने रूस और यूक्रेन दोनों से शांति की अपील करे हुए मामला सुलझाने की सलाह दी है. भारत का रूस के साथ बड़े पैमाने पर सामरिक और आर्थिक समझौता भी है. 

यह भी पढ़ें: G20 के डिनर में INDIA गठबंधन के ये नेता होंगे शामिल, राष्ट्रपति ने भेजा निमंत्रण  

जी-20 के आयोजन पर कही, यह विवादों के निपटारे का मंच नहीं 
इस बार भारत में जी-20 सम्मेलन का आयोजन हो रहा है. हालांकि रूस और चीन के राष्ट्रपति इसमें हिस्सा लेने के लिए नहीं आ रहे हैं. इसके जवाब में पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि जी-20 को दो देशों के बीच किसी जारी विवाद के निपटारे के मंच के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए. यह आर्थिक सहयोग और चुनौतियों, जलवायु परिवर्तन समेत कई प्रमुख मुद्दों पर चर्चा का मंच है. साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मौजूदा सरकार द्विपक्षीय चुनौतियों से सक्षम तरीके से निपट सकेगी. पूर्व प्रधानमंत्री ने चंद्रयान-3 की सफलता को भी पूरे देश के लिए ऐतिहासिक बताया.

यह भी पढ़ें: ऋषि सुनक और शेख हसीना दिल्ली पहुंचे, US राष्ट्रपति जो बाइडेन का इंतजार

पूर्व प्रधानमंत्री पिछले काफी वक्त से बीमार तल रहे हैं और  कुछ दिन पहले वह दिल्ली से संबंधित विधेयक पर वोट देने के लिए व्हीलचेयर पर राज्यसभा आए थे. उन्होंने कहा कि आर्थिक परिदृश्य के लिहाज से देखें तो देश के सामने कुछ चुनौतियां हैं. हालांकि, 90 साल के पूर्व पीएम ने यह जरूर कहा कि वह भारत के भविष्य को लेकर बहुत आशान्वित हैं. उन्होंने कहा कि मैं भारत के भविष्य को लेकर डर नहीं रहा हूं बल्कि काफी आशावादी हूं.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement