Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

G-20 Summit Amritsar: सीएम भगवंत मान ने लिया जी-20 सम्मेलन की तैयारियों का जायजा, मार्च 2023 में होना है आयोजन

G-20 Summit Amritsar: Bhagwant Mann ने अधिकारियों को खास निर्देश देते हुए इस आयोजन को पंजाब के लिए बड़ा अवसर बताया है.

G-20 Summit Amritsar: सीएम भगवंत मान ने लिया जी-20 सम्मेलन की तैयारियों का जायजा, मार्च 2023 में होना है आयोजन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब के लिए मार्च 2023 वैश्विक लिहाज से महत्वपूर्ण है क्योंकि 14-15 मार्च को अमृतसर में जी-20 शिखर सम्मेलन (G-20 Summit Amritsar) का आयोजन होना है. इस शिखर सम्मेलन (Global Summit) के लिए खास तैयारियां की जा रही हैं जिनका जायजा लेने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) भी अमृतसर पहुंचे और बैठक कर अधिकारियों से इस सम्मेलन की तैयारियों की जानकारी ली है. 

इस दौरान भगवंत मान ने कहा कि यह जी-20 शिखर सम्मेलन देश के साथ ही पंजाब के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. इस सम्मेलन को सफल बनाने में पंजाब सरकार कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी. इस दौरान अमृतसर में भगवंत मान ने दरबार साहिब में माथा टेका और जनता को बंदी छोड़ दिवस और दीवाली की बधाई भी दी. 

गुजरात में खौफनाक रैगिंग, छात्र के प्राइवेट पार्ट में डाला टूथब्रश और सैनिटाइजर, बनाया अश्लील Video

पंजाब के लिए बड़ा अवसर

अधिकारियों के बीच पहुंचे भगवंत मान ने कहा कि मार्च-2023 में पवित्र नगरी अमृतसर में होने वाला प्रतिष्ठित जी-20 सम्मेलन अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पंजाब को व्यापार के लिए पसंदीदा स्थान के तौर पर उभरेगा और हमें अपनी प्राप्तियों और दी जा रही सहूलतों के बारे बताने का मौका मुहैया करेगा. 

उन्होंने स्पष्ट किया है कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पंजाब की सरकार सभी प्रयास करने वाली है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुनहरा मौका है, जब पंजाब को बेहतरीन मौकों वाली धरती के तौर पर उभारा जा सकता है जिससे अधिक से अधिक निवेश लाकर हम नौजवानों के लिए रोज़गार के नए मौके सृजित कर सकें. 

दिल्ली की हवा में फिर घुला जहर, 262 पर पहुंचा AQI, जानें पूरी डिटेल

G-20 Summit की तैयारियों का लिया जाएजा

सम्मेलन की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए सीएम मान ने एक बैठक भी की और इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि मार्च महीने में होने वाले इस सम्मेलन में विश्व के अग्रणी मुल्क शिरकत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस समागम की मेज़बानी करने का मौका मिलने पर राज्य अपने आप को सौभाग्यशाली समझता है जिसमें विश्व भर के प्रमुख देश शिक्षा और काम संबंधी विचार-विमर्श करेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वैश्विक समागम की सफलता के लिए व्यापक स्तर पर इंतज़ाम किए जाएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement