Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

G-20 Summit: आज से दिल्ली की सीमाएं सील, सिर्फ इन वाहनों को प्रवेश की अनुमति

G20 summit In India: दिल्ली में गुरुवार की रात 9 बजे के बाद से ट्रक समेत सभी कमर्शियल वाहनों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है. जी-20 डेलिगेट्स के वाहनों के अलावा सिर्फ एंबुलेंस को ही प्रवेश की अनुमति रहेगी. इसके अलावा भी कई पाबंदियां लागू हैं.

G-20 Summit: आज से दिल्ली की सीमाएं सील, सिर्फ इन वाहनों को प्रवेश की अनुमति

Delhi G-20 Summit

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली में जी20 सम्मेलन तैयारी पूरी हो चुकी है. दुनिया भर से आने वाले मेहमानों के स्वागत के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इसके अलावा, देश की राजधानी को दुल्हन की तरह सजाया गया है और चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात हैं. सुरक्षा पहलुओं को लेकर पुलिस और ट्रैफिक पुलिस ने कई निर्देश जारी किए हैं. गुरुवार रात 12 बजे से 10 सितंबर की रात 12 बजे तक दिल्ली-जयपुर हाइवे से दिल्ली में सभी वाहनों की एंट्री बंद हो जाएगी. इसके अलावा, जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान इंडिया गेट और कर्तव्य पथ पर पैदल चलने, साइकिल चलाने या पिकनिक की इजाजत 10 सितंबर तक किसी को नहीं है. दिल्ली गुरुग्राम के सरहौल बॉर्डर से किसी भी वाहन को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. 

गुरुवार रात से दिल्ली में लागू हो जाएंगी ये पाबंदियां 
जी-20 समिट के लिए गुरुवार रात 12 बजे से 10 सितंबर रात 12 बजे तक के लिए दिल्ली में कमर्शियल वाहनों के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. रात 12 बजे के बाद से गुरुग्राम के इफको चौक से ही दिल्ली जाने वाला ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया जाएगा. इफको चौक से महरौली रोड और ओल्ड दिल्ली कापसहेड़ा रोड की तरफ डायवर्ट किया जाएगा. एंबुलेंस और आपातकालीन वाहनों जैसे कि फायर ब्रिगेड वगैरह को ही अनुमति मिलेगी. एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों को भी ओल्ड दिल्ली कापसहेड़ा बॉर्डर वाले रास्ते का ही इस्तेमाल करना होगा.

यह भी पढ़ें: 8 से 10 सितंबर के बीच क्या दिल्ली में कहीं जाने के लिए ले सकते हैं कैब या बस, जानें सवाल का जवाब  

दिल्ली में अगले 3 दिनों के लिए ऑनलाइन फूड डिलीवरी बंद 
दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त ट्रैफिक एसएस यादव ने कहा कि केवल आवश्यक सेवाओं की ऑनलाइन डिलीवरी की इजाजत होगी. नई दिल्ली में स्विगी और डॉमिनोज जैसी ऑनलाइन फूड डिलीवरी सेवाओं की अनुमति नहीं होगी. मीडियाकर्मियों को भी पहले प्रगति मैदान पहुंचना होगा और वहां से उन्हें जेएलएन स्टेडियम ले जाने की व्यवस्था की जाएगी. ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि इन दिनों में किन रास्ते पर चलें, इसके लिए नेविगेशन ऐप 'मैपलमायइंडिया' के इस्तेमाल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: 2 दिन ये रास्ते रहेंगे बंद, दिल्ली-नोएडा और गुरुग्राम वाले सोच समझ कर निकलें 

इंडिया गेट के आसपास पैदल चलने की अनुमति नहीं
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपने एडवाइजरी में बताया है कि जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान इंडिया गेट और कर्तव्य पथ पर पैदल चलने, साइकिल चलाने या पिकनिक की इजाजत 10 सितंबर तक किसी को नहीं है. इस इलाके को  नियंत्रित क्षेत्र  घोषित किया गया है और यह सुरक्षा के लिहाज से महत्वपूर्ण इलाका है. इसके अलावा लोगों को नई दिल्ली स्टेशन और एयरपोर्ट जाने की अनुमति होगी लेकिन इसके लिए उन्हें रूट परिवर्तन के बारे में पहले ही जानकारी लेने और अतिरिक्त समय लेकर निकलने की सलाह दी गई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement