Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन था आनंदपाल सिंह, जिसका एनकाउंटर कर बुरे फंसे 5 पुलिसकर्मी, चलेगा हत्या का केस

आनंदपाल एनकाउटंर मामले में CBI ने क्लोजर रिपोर्ट सौंपी थी, जिसे ACJM अदालत ने खारिज कर दिया और पुलिसकर्मियों के खिलाफ 302 के तहत मुकदमा चलाने का आदेश दिया.

Latest News
कौन था आनंदपाल सिंह, जिसका एनकाउंटर कर बुरे फंसे 5 पुलिसकर्मी, चलेगा हत्या का केस

Gangster Anand Pal Singh encounter case

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राजस्थान के चर्चित गैंगस्टर आनंदपाल सिंह के एनकाउंटर मामले में जोधपुर की सीबीआई कोर्ट ने चौंकाने वाला फैसला सुनाया है. कोर्ट ने इस एनकाउंटर में शामिल 5 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का केस चलाने का आदेश दिया है. CBI ने इस मामले में क्लोजर रिपोर्ट सौंपी थी, जिसे ACJM अदालत ने  खारिज कर दिया और पुलिसकर्मियों के खिलाफ 302 के तहत मुकदमा चलाने का आदेश दिया.

इस मामले में तत्कालीन चूरू एसपी राहुल बारहट, तत्कालीन एडिशनल SP विद्या प्रकाश चौधरी, DSP सूर्यवीर सिंह राठौड़ और हेड कांस्टेबल कैलाश समेत 5 पुलिसकर्मियों को आरोपी बनाया गया है. CBI इस मामले की जांच कर रही थी, जिसने अपनी रिपोर्ट में फर्जी एनकाउंटर की बात को नकारा था. लेकिन कोर्ट ने क्लोजर रिपोर्ट को खारिज कर दिया.

कब हुआ था एनकाउंटर?
बता दें कि 24 जून 2017 को चूरू जिले के मालासर गांव में आनंदपाल पुलिस एनकाउंटर में मारा गया था. रात में जब पूरा गांव सो रहा था तब SOG की टीम ने आनंदपाल के ठिकाने को चारों ओर से घेर लिया था. खुद को घिरा देख आनंदपाल ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस टीम ने जवाबी कार्रवाई की. काफी देर तक फायरिंग चलती रही लेकिन आखिरकार गैंगस्टर मारा गया.


यह भी पढ़ें- BJP के 'नॉन-स्टॉप हरियाणा' नारे पर घमासान, भूपेंद्र हुड्डा बोले 'फुल स्टॉप हरियाणा' 


गैंगस्टर आमंदपाल के परिजनों ने इस एनकाउंटर को फर्जी बताया था. गैंगस्टर की पत्नी के वकील भवंर सिंह राठौड़ ने कोर्ट में दावा किया कि आनंदपाल की शरीर पर चोट के निशान थे. इसका मतलब साफ है कि मारपीट करने के बाद उसका फर्जी एनकाउंटर किया गया.

कौन है Anand Pal Singh?
आनंदपाल सिंह चूरू जिले के मालासर गांव का रहना वाला था. जो रावणा राजपूत परिवार से ताल्लुक रखता था. गैंगस्टर के पिता का नाम आनंदपाल सिंह के पिता का नाम हुकुम सिंह चौहान और माता का नाम निर्मल कंवर है. आंदपाल को शुरू से ही क्राइम की दुनिया पंसद थी. वह अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को बहुत पसंद करता था. दाऊद से जुड़ी हर जीच को वो फॉलो करता था. आनंदपाल के खिलाफ हत्‍या, हकैती, फिरौती, धमकी समेत कई संगीन मामले दर्ज थे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement