Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दुबई से 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' चला रहा है प्रिंस खान, अब 62 बैंक अकाउंट हुए फ्रीज

Gangster Prince Khan: झारखंड पुलिस ने फरार गैंगस्टर प्रिंस खान के करीबियों के 62 बैंक खातों को फ्रीज करवा दिया है और खाता धारकों को नोटिस भेजा है.

दुबई से 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' चला रहा है प्रिंस खान, अब 62 बैंक अकाउंट हुए फ्रीज

Gangster Prince Khan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: झारखंड के धनबाद जिले का वासेपुर इलाका फिल्म के अलावा कई अन्य वजहों से भी हमेशा चर्चा में रहता है. यहां से फरार हुआ गैंगस्टर और मोस्ट वॉन्टेड अपराधी प्रिंस खान दुबई में बैठा हुआ है और वहीं से अपना गैंग चला रहा है. नई रिपोर्ट में पता चला है कि धनबाद कोयलांचल में उसके गिरोह के जरिए उगाही जाने वाली रंगदारी की रकम वहां की करेंसी दिरहम में एक्सचेंज होकर उसे मिल जाती है. पुलिस ने करेंसी एक्सचेंज के लिए भारत में परोक्ष रूप से इस्तेमाल किए जा रहे 62 बैंक अकाउंट्स को चिह्नित करते हुए उन्हें फ्रीज करा दिया है.

पुलिस ने ऐसे सभी बैंक अकाउंट धारकों को नोटिस भेजकर उनके खातों में आई रकम के बारे में पूछा है. ये अकाउंट्स बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और अन्य कई प्रांतों के लोगों के हैं. दरअसल, होता यह है कि दुबई में रह रहे लोगों से प्रिंस खान दिरहम में रकम ले लेता है और उसके बदले उनके परिवार वालों या करीबियों के भारत में स्थित बैंक अकाउंट्स में रुपए डलवा देता है.

यह भी पढ़ें- 16 की दुल्हन, 52 साल का दूल्हा, कर्ज चुकाने के लिए बेटी की जिंदगी से खिलवाड़

कई राज्यों में हैं बैंक अकाउंट होल्डर
धनबाद के बैंक मोड़ थाने की पुलिस ने बैंक अकाउंट्स में 273 संदिग्ध ट्रांजैक्शन का पता लगाया है. पुलिस की जांच में यह सामने आया है कि प्रिंस खान के गुर्गों ने दिरहम के बदले जिन 62 अकाउंट्स में रकम ट्रांसफर कराई है, उनमें सबसे ज्यादा 24 बैंक अकाउंट्स यूपी के हैं. इसी तरह बिहार के नौ, झारखंड के आठ, महाराष्ट्र के छह, केरल के तीन, बंगाल के दो और छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु एवं एमपी के एक-एक बैंक अकाउंट्स चिह्नित किए गए हैं. इन सभी अकाउंट्स को फ्रीज करा दिया गया है.

बता दें कि वासेपुर का गैंगस्टर प्रिंस खान पिछले साल धनबाद में फर्जी पासपोर्ट बनवाकर खाड़ी देश भाग गया था. अब वह दुबई से अपना गैंग ऑपरेट कर रहा है. उसके गुर्गे धनबाद कोयलांचल में मर्डर, फायरिंग, बमबारी, थ्रेट कॉल की घटनाएं अंजाम देकर लगातार रंगदारी की उगाही कर रहे हैं. वह वीडियो मेसेज जारी कर कारोबारियों को धमकाता है. आलम यह है कि उसके खौफ से धनबाद के कई बिजनेसमैन अपना कारोबार समेट रहे हैं.

यह भी पढ़ें- प्रज्ञान रोवर की क्या है खासियत, अगले 14 दिनों तक क्या करेगा विक्रम लैंडर? 

इंटरपोल ने भी जारी किया है नोटिस
पुलिस ने हाल के दिनों में उसके 15 से ज्यादा गुर्गों को गिरफ्तार किया है लेकिन इसके बावजूद उसने गैंग ने बीते तीन महीनों में एक दर्जन से ज्यादा फायरिंग और बमबारी की घटनाएं अंजाम देकर दहशत फैलाई है. उसने कई हत्याएं भी कराई हैं और इसके बाद वारदात की जिम्मेदारी भी ली है. प्रिंस की गिरफ्तारी के लिए भारत की जांच एजेंसियों के आग्रह पर इंटरपोल ने रेड और ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी कर रखा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement