Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

खालिस्तानी आतंकी निज्जर के बाद गैंगस्टर सुक्खा दुनेके की हत्या, हमलावरों ने मारी 15 गोलियां

Sukha Duneke Death: गैंगस्टर सुखदूल सिंह गिल उर्फ सुक्खा दुनेके 2017 में फर्जी पासपोर्ट के जरिए पंजाब से कनाडा फरार हो गया था. उसपर 18 से ज्यादा गंभीर मामले दर्ज हैं.

खालिस्तानी आतंकी निज्जर के बाद गैंगस्टर सुक्खा दुनेके की हत्या, हमलावरों ने मारी 15 गोलियां

Sukha Duneke Canada Murder

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) के आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर भारत और कनाडा के बीच तनाव अभी कम भी नहीं हुआ था कि अब एक और गैंगस्टर की हत्या से माहौल गरमा गया है. कनाडा में गैंगस्टर सुखदूल सिंह गिल उर्फ सुक्खा दुनेके की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. सुक्खा 2017 में फर्जी पासपोर्ट के जरिए पंजाब से कनाडा के लिए फरार हो गया था.

जानकारी के मुताबिक, कनाडा के विनिपिग में गैंगस्टर सुक्खा दुनेके पर बुधवार देर रात कुछ अज्ञात बदलमाशें ने ताबड़तोड़ फायरिंग की. बताया जा रहा है कि इसमें सुक्खा 15 गोलियां लगीं. गंभीर हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

टॉप गैंगस्टर में था सुक्खा का नाम
सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनेके उन 41 आतंकियों व गैंगस्टरों की लिस्ट में शामिल था, जो NIA ने जारी की थी. कनाड़ा में खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद यह दूसरी बड़ी वारदात है. सुक्खा पंजाब के मोगा के गांव दुनेके कलां का रहने वाला था. उसने अपने गांव के नाम पर ही अपना सरनेम रख लिया था. वह 2017 में पुलिस के कुछ अफसरों की मदद से जाली दस्तावेज बनवाकर कनाडा भाग गया था. फिर वहां खालिस्तानियों की मदद से अपना गैंग चला रहा था.

ये भी पढ़ें- जस्टिन ट्रूडो के आरोपों की जांच चाहता है अमेरिका, क्या कनाडा कनेक्शन बिगाड़ेगा भारत से रिश्ता?

सुख्खा जब पंजाब से भागा तब उस पर 7 आपराधिक मामले दर्ज थे. लेकिन 2017 के बाद कनाडा में बैठकर उसने भारत में कई घटनाओं को अंजाम दिया. नंगल अंबिया हत्याकांड में भी उसका नाम आया था और आरोप लगा था कि उसी ने ही शूटर और हथियार उपलब्ध करवाए थे. 

इन खालिस्तानी आतंकी पर इनाम घोषित
बता दें कि खालिस्तानी आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई तेज करते हुए NIA ने 20 सितंबर को अर्श डल्ला गैंग पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था. जांच एजेंसी ने कहा था कि हरविंदर सिंह संधू उर्फ रिंडा और लखबीर सिंह संधू उर्फ लांडा समेत बब्बर खालसा इंटरनेशनल के 5 आतंकवादियों की सूचना देने वाले को नकद इनाम दिया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement