Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Goa में भी बिखरने लगी Congress, पार्टी तोड़ने के आरोप में बाहर हुए विधानसभा प्रतिपक्ष माइकल लोबो

कांग्रेस ने माइकल लोबो को गोवा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया है.

Goa में भी बिखरने लगी Congress, पार्टी तोड़ने के आरोप में बाहर हुए विधानसभा प्रतिपक्ष माइकल लोबो

राहुल गांधी और सोनिया गांधी. (फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कांग्रेस (Congress) ने माइकल लोबो (Michael Lobo) को गोवा विधानसभा (Goa Assembly)  में नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया और उन पर तथा पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ मिलकर पार्टी के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है. राज्य विधानसभा सत्र की पूर्व संध्या कांग्रेस के गोवा डेस्क प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने कहा कि लोबो और कामत के अलावा, पार्टी के तीन अन्य विधायकों से संपर्क नहीं हो पा रहा है. यह घटनाक्रम उन अटकलों के बीच सामने आया है जिनमें कहा जा रहा है कि 40 सदस्यीय सदन में कांग्रेस के कुछ विधायक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो सकते हैं.

'अगर मिलना होगा तो खुलेआम मिलूंगा'... JP नड्डा से मुलाकत पर बोले कांग्रेस नेता आनंद शर्मा

कांग्रेस के खिलाफ साजिश रच रहे थे माइकल लोबो और दिगंबर कामत

गुंडू राव ने कहा, 'नेता प्रतिपक्ष माइकल लोबो और पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत गोवा में कांग्रेस में दलबदल सुनिश्चित करने के लिए भाजपा के साथ मिलकर साजिश रच रहे थे. पार्टी ने लोबो को नेता प्रतिपक्ष के पद से हटाने का फैसला किया है. पार्टी लोबो और कामत दोनों के खिलाफ कार्रवाई करेगी.'

गोवा में कांग्रेस के पास 11 विधायक, किसका देंगे साथ?

गोवा में कांग्रेस के फिलहाल 11 विधायक हैं. गुंडू राव ने कहा कि पार्टी के पांच विधायक- लोबो, कामत, केदार नाइक, राजेश फलदेसाई और डेलियाला लोबो से संपर्क नहीं हो पा रहा है, जबकि पांच अन्य - एल्टन डी'कोस्टा, संकल्प अमोनकर, यूरी अलेमाओ, कार्लोस अल्वारेस फरेरा, रुडोल्फ फर्नांडीस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद रहे हैं. छठे विधायक एलेक्सो सिकेरा पार्टी नेताओं के संपर्क में है और कांग्रेस के साथ हैं.

Delhi: AIIMS में भर्ती लालू यादव की तबियत में सुधार, खिचड़ी खाते हुए परिवार से की बात

कैसा था 2022 का विधानसभा चुनाव?

सत्तारूढ़ बीजेपी के पास वर्तमान में 20 विधायक हैं और उन्हें पांच अन्य का भी समर्थन मिला है. इस साल फरवरी में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 11 सीटों पर जीत हासिल की थी. (PTI इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement