Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gold Silver Price Today: Budget 2024 के दौरान जानिए सोने-चांदी के भाव, जानिए दामों में आया कितना बदलाव

अगर आप भी सोना-चांदी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो, आपके लिए खुशखबरी है. सोने के दामों में भारी गिरावट देखने को मिली है.

Latest News
Gold Silver Price Today: Budget 2024 के दौरान जानिए सोने-चांदी के भाव, जानिए दामों में आया कितना बदलाव
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अगर आप भी सोना और चांदी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है. बता दें, मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने और चांदी के भाव में गिरावट देखी गई है. ऐसे में अगर आप सोने और चांदी के गहने खरीदने जा रहे हैं तो रेट जरूर चेक कर लें. भारत में आज 22 कैरेट 10 ग्राम सोने का दाम 69,400 रुपये है. 

सोने के दामों में गिरावट 
देशभर में 22 कैरेट और 24 कैरेट सोने के भाव में गिरावट देखी गयी है. 22 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम 69,500 रुपए है. आज इसकी कीमत 69,400 रुपए हो गई है. यानी दाम में 100 रुपए की गिरावट देखी गई है. वहीं, सोमवार को लोगों ने 24 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम 72,980 रुपए के भाव से खरीदा. आज भी इसकी कीमत 72,870 रुपए है. यानी भाव में 110 रुपए की गिरावट देखी गई है. मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि आने वाले दिनों में सोने की कीमतें बढ़ेंगी. 


ये भी पढ़ें-Petrol-Diesel Price Today: Budget 2024 के बीच जानिए आज कितना सस्ता या मंहगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें अपने शहर का दाम


हॉलमार्क करें चेक 
सोने के गहने खरीदते समय कभी भी क्वालिटी को नजरअंदाज न करें. हॉलमार्क देखकर ही गहना खरीदें, यही सोने की सरकारी गारंटी है. आपको बता दें कि भारत की एकमात्र एजेंसी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड( बीआईएस) हॉलमार्क का निर्धारण करती है. सभी कैरेट के हॉलमार्क अंक अलग-अलग होते हैं, जिसे देखकर ही आप सोने खरीदें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.   

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement