Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat Cyclone: गुजरात के ऊपर मंडरा रहे चक्रवात का खतरा टला, तूफान ने रास्ता बदला 

Gujarat Cyclone: गुजरात में भारी बारिश की वजह से जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है. इस बीच राहत की खबर यह है कि कच्छ क्षेत्र के ऊपर मंडरा रहे तूफान ने अपना रास्ता बदल लिया है.

Latest News
Gujarat Cyclone: गुजरात के ऊपर मंडरा रहे चक्रवात का खतरा टला, तूफान ने रास्ता बदला 

गुजरात में टला साइक्लोन का खतरा 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

गुजरात (Gujarat Rain) में पिछले 3 दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है जिसकी वजह से जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त है. भारी बारिश की वजह से कई शहरों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं. इस बीच राहत की खबर है कि कच्छ के ऊपर छाए तूफान (Cyclone) ने अपना रुख बदल लिया है. तूफान के रास्ता बदलने की वजह से गुजरात के ऊपर मंडरा रहे चक्रवात का खतरा फिलहाल टल गया है. हालांकि, मौसम विभाग ने अपने अलर्ट में कच्छ इलाके में लोगों को सतर्कता बरतने की अपील की है. 

कच्छ इलाके के लिए जारी की गई थी चेतावनी 
मौसम विभाग ने गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था. आईएमडी (IMD) की ओर से जारी अलर्ट में कहा गया था कि कच्छ क्षेत्र के ऊपर गहरे दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जो चक्रवाती तूफान का रूप ले सकता है. प्रशासन की ओर से भी अलर्ट जारी किया गया है और भारी बारिश को देखते हुए कच्चे घरों में रहने वाले लोगों से सुरक्षित जगहों पर शरण लेने के लिए कहा गया है. भारी बारिश को देखते हुए नदी और जलाशय किनारे नहीं जाने की भी अपील की गई है. 


यह भी पढ़ें: BJP में शामिल होने पर बोले चंपई सोरेन- 'बहुत अपमान महसूस किया...' शिवराज सिंह चौहान ने क्यों कहा-'Tiger abhi zinda hai...'


पाकिस्तान में असना तूफान ने मचाई तबाही 
कच्छ क्षेत्र के आसपास बन रहे चक्रवात ने अपना रास्ता बदल लिया है, लेकिन पाकिस्तान में तूफान असना ने भारी तबाही मचाई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि शुक्रवार को गुजरात में मूसलाधार बारिश हुई है. इसे बाढ़ का खतरा काफी हद तक बढ़ गया है. कच्छ के आसपास गहरा दबाव क्षेत्र बन रहा है, जबकि पाकिस्तान के आसपास के इलाकों में चक्रवात 'असना' में बदल गया है. 1976 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जह अगस्त में अरब सागर में चक्रवाती तूफान आया हो. 

असना तूफान का नाम नाम पाकिस्तान ने दिया है. पाकिस्तान के तटीय इलाकों में मूसलाधार बारिश और तेज हवाओं की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. तटीय इलाके के आसपास के गांवों में मछुआरों को समुद्र में नहीं उतरने की सलाह दी गई है. भारी बारिश और बाढ़ जैसे हालात की वजह से लोगों से घरों में ही रहने की अपील की गई है.


यह भी पढ़ें: PM Modi के हनुमान BJP से तोड़ेंगे नाता? Chirag Paswan के बयान ने बढ़ाया सस्पेंस   


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement