Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Guna Shivpuri Hot Seat: गुणा में अपनी पारिवारिक सीट से जीतेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया या फिर कांग्रेस करेगी खेल?

Guna Shivpuri Hot Seat: मध्य प्रदेश की वीआईपी सीट गुणा से बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को उतारा है. दूसरी ओर कांग्रेस ने यादव वोट बैंक देखते हुए यादवेंद्र सिंह यादव को टिकट दिया है. 

Latest News
Guna Shivpuri Hot Seat: गुणा में अपनी पारिवारिक सीट से जीतेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया या फिर कांग्रेस करेगी खेल?

गुणा सीट से फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया उम्मीदवार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) में गुणा शिवपुरी से इस बार बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को उतारा है. दूसरी ओर कांग्रेस ने यादव वोट बैंक देखते हुए यादवेंद्र सिंह यादव को टिकट दिया है. पिछली बार यहां से केपी यादव बीजेपी के टिकट पर जीतकर संसद पहुंचे थे. बाद में 2020 में सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया. अब वह केंद्रीय मंत्री हैं. दूसरी ओर केपी यादव अब साइडलाइन हो चुके हैं. हालांकि, कांग्रेस प्रत्याशी भी मैदान में खूब मेहनत कर रहे हैं. 

अपने ही गढ़ में हार गए थे महाराज 
लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए हैरान करने वाले थे. वह अपने पूर्व सहयोगी केपी यादव से हार गए थे. इसके बाद से ही उनके कांग्रेस छोड़ने की अटकलें नतीजों के एक साल से भी कम वक्त में कांग्रेस छोड़ दी थी. गुणा का यह क्षेत्र सिंधिया परिवार का गढ़ माना जाता है. इस बार उनके पास बतौर केंद्रीय मंत्री अपनी उपलब्धियां गिनाने का मौका है और साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी का चेहरा और बीजेपी की गारंटी भी है. 


यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal को नहीं मिली राहत, 15 दिन और जेल में ही रहेंगे अभी


कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाया पूरा जोर 
कांग्रेस प्रत्याशी यादवेंद्र सिंह यादव भी क्षेत्र में एक्टिव हैं और लगातार सिंधिया निजी हमले भी करने से नहीं चूक रहे हैं. उन्होंने तो यह भी आरोप लगाया है कि गरीब परिवार का बेटा सांसद बना, तो बीजेपी और महाराज ने उन्हें काम करने नहीं दिया. कांग्रेस की भी कोशिश है कि सिंधिया को हराने में अपना पूरा जोर लगा दे. दूसरी ओर माना जा रहा है कि यहां चुनाव प्रचार के लिए सीएम मोहन यादव, पूर्व सीएम शिवराज सिंह से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी भी पहुंच सकते हैं.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement