Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Monu Manesar Arrest: हरियाणा में गिरफ्तार मोनू मानेसर 14 दिन के लिए जेल भेजा गया, नूंह हिंसा में आया था नाम

लंबे समय से फरार चल रहे मोनू मानेसर को हरियाणा पुलिस ने पकड़ लिया है. हालांकि, अभी हरियाणा पुलिस की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है. 

Monu Manesar Arrest: हरियाणा में गिरफ्तार मोनू मानेसर 14 दिन के लिए जेल भेजा गया, नूंह हिंसा में आया था नाम

Monu Manesar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लंबे समय से फरार चल रहे मोनू मानेसर को हरियाणा पुलिस ने पकड़ लिया है. हालांकि, अभी हरियाणा पुलिस की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है. आज सुबह ही हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर नूंह हिंसा में मारे गए एक युवक के परिजन से मिलने पहुंचे थे और हर संभव मदद का वादा किया था. मोनू मानेसर के खिलाफ हरियाणा और राजस्थान में कई मामले दर्ज हैं और वह काफी समय से फरार चल रहा है. नूंह हिंसा के समय राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि हरियाणा पुलिस मदद नहीं कर रही है इसलिए मोनू मानेसर पकड़ा नहीं जा रहा है. मोनू मानेसर को नूंह कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, मोनू मानेसर को मानेसर की सेक्टर-1 मार्केट से उठाया गया है. एक्सक्लूसिव फुटेज में देखा गया है कि सिविल ड्रेस में पहुंची पुलिस की टीम ने मोनू मानेसर को पकड़ा है. पुलिस की टीम तीन गाड़ियों में पहुंची थी. हालांकि, पुलिस के अधिकारी अभी इस पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं.

यह भी पढ़ें- मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, गोलीबारी में 3 लोगों की मौत

कौन है मोनू मानेसर?
हरियाणा के मानेसर के रहने वाले मोनू का असली नाम मोहित है. लोग उसे मोनू मानेसर के नाम से जानते हैं. पिछले 10 से 12 सालों से वह बजरंग दल से जुड़ा हुआ है. गोरक्षा अभियान चलाने वाले कई संगठनों से जुड़े मोनू मानेसर को गो तस्करी के खिलाफ अभियान चलाने की वजह से जाना जाता है. खुद मोनू मानेसर ने कई बार कैमरे पर कहा है कि इस काम में पुलिस उसका साथ देती है. अब यही आरोप लग रहे हैं कि मोनू मानेसर गोतस्करी रोकने के नाम पर जो 'गुंडई और अपराध' करता है उसे भी पुलिस का संरक्षण मिला हुआ है.

यह भी पढ़ें- नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सभी स्कूल-कॉलेज बंद, जानें सरकार ने क्यों लिया ये फैसला

कुछ दिनों पहले नासिर और जुनैद नाम के दो युवकों को मारकर जिंदा जला देने के मामले में भी मोनू मानेसर के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. राजस्थान पुलिस तब से ही मोनू मानेसर को ढूंढ रही थी लेकिन वह फरार था. इसके बावजूद नूंह हिंसा के समय उसके वीडियो सामने आए थे. नूंह हिंसा के समय कहा गया कि मोनू मानेसर के नूंह आने की अफवाह के बाद ही हिंसा शुरू हुई थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement