Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Rain: गर्मी से मिली राहत, दिल्ली-NCR में झमाझम बरसे बादल, इन राज्यों में भी IMD का अलर्ट

Weather Update: मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली-NCR में अगले कुछ दिन बादल छाए रहने और गरज के साथ हल्की और माध्यम बारिश होने का अनुमान लगाया है.

Latest News
Delhi Rain: गर्मी से मिली राहत, दिल्ली-NCR में झमाझम बरसे बादल, इन राज्यों में भी IMD का अलर्ट

Delhi-NCR Rain.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली-एनसीआर में गर्मी से बड़ी राहत मिली है. दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत कई इलाकों में बुधवार को झमाझम बारिश हुई. बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि अगले 24 घंटे मौसम ऐसे ही मौसम रहने की उम्मीद है. तेज बारिश की वजह से राजधानी के कुछ इलाकों में जल भराव की समस्या हो गई. जिसका असर ट्रैफिक पर भी पड़ा.

IMD ने बताया कि दिल्ली में बुधवार सुबह को न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो इस मौसम के सामान्य तापमान से एक डिग्री सेल्सियस कम था. मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर 92 प्रतिशत दर्ज किया गया. विभाग ने कहा कि राजधानी में बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ हल्की और मध्यम बारिश अभी जारी रहेगी.

मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में बुधवार शाम के बाद अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के नीचे रहने का अनुमान लगाया है.


यह भी पढ़ें- नेपाल में हेलीकॉप्टर क्रैश, 5 लोगों की मौत, उड़ान के 3 मिनट बाद ही टूट गया था संपर्क


राजस्थान में लगातार हो रही बारिश
राजस्थान के कई जिलों में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार,जालोर के सांचौर में 62 मिलीमीटर, बाड़मेर के गिड़ा में 46 मिलीमीटर, नागौर के जायल में 35 मिलीमीटर, सीकर के श्रीमाधोपुर में 31 मिलीमीटर, पाली में 30 मिलीमीटर और जोधपुर में 27 मिलीमीटर बारिश हुई. राज्य में कई दिनों से जारी बारिश का असर रेल सेवाओं पर भी पड़ा है.

ट्रेन के रूट डायवर्ट
भारी बारिश की वजह से 12461 जोधपुर-साबरमती एक्सप्रेस, 14821 साबरमती-जोधपुर एक्सप्रेस, 04841 जोधपुर-भीलड़ी एक्सप्रेस, 04842 भीलड़ी-जोधपुर एक्सप्रेस और 12462 साबरमती-जोधपुर एक्सप्रेस बुधवार को रद्द रहेगी. इसके अलावा, कई ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गए हैं.

जम्मू में महिला की मौत
जम्मू में भारी बारिश के कारण बुधवार को एक मकान ढह जाने से 60 साल की एक महिला की मौत हो गई और कई इमारतें ढह गईं. अधिकारियों ने बताया कि राजौरी जिले के खवास के गुंधा गांव में आज तड़के भारी बारिश के कारण एक कच्चा मकान ढह जाने से काको देवी मलबे में दफन हो गई. जम्मू में सुबह साढ़े 9 बजे से तीन घंटे से अधिक समय तक भारी बारिश हुई, जिस कारण निचले इलाकों में जलभराव हो गया. जनजीवन और शहर की मुख्य सड़कों पर यातायात भी प्रभावित हो गया. 

IMD ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. पहाड़ों में इस समय भारी चलते बादल फटने और लैंडस्लाइड जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं. केदारनाथ में भूस्खलन की वजह से कई सड़कें बंद हो गई थीं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement