Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तेलंगाना में भारी बारिश का कहर, 100 से ज्यादा गांव जलमग्न, 99 ट्रेनें रद्द

तेलंगाना में भारी बारिश ने कहर मचा रखा है. अब तक बारिश के कारण 100 से अधिक गांव जलमग्न हो गए हैं और 99 ट्रेनें कैंसिल कर दी गई हैं.

Latest News
तेलंगाना में भारी बारिश का कहर, 100 से ज्यादा गांव जलमग्न,  99 ट्रेनें रद्द

तेलंगाना में भारी बारिश से 100 से ज्यादा गांव जलमग्न

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के कारण जीवन अस्त-व्यस्त होने के साथ-साथ अब तेलंगाना में भी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है.  रविवार को तेलंगाना (Heavy Rain In Telangana) के कई हिस्सों में भारी बारिश के कारण 100 से अधिक गांव जलमग्न हो गए और 99 ट्रेनें रद्द कर दी गईं. बंगाल की खाड़ी में दबाव के चल रहे प्रभाव के कारण तटीय राज्यों में आने वाले दिनों में और अधिक बारिश होने की संभावना है. आंध्र प्रदेश और तेलंगाना दोनों ही राज्य पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश से जूझ रहे हैं, जिससे नदियां उफान पर हैं. इसके कारण तेलंगाना का कई शहरों में बाढ़ आ गई है. 

मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी (Chief Minister A Revanth Reddy) ने आपात बैठक बुलाई जिसमें मंत्री, अधिकारी और चयनित सदस्यों के साथ स्थिति का जायजा लिया. केंद्रीय मंत्री Bandi Sanjay कुमार ने बताया कि मामले के बारे में गृह मंत्री अमित शाह को बता दिया गया है. गृह मंत्रालय के आदेश पर राज्य में NDRF की टीमें तैनात कर दी गई हैं. 

रविवार को महबूबाबाद और खम्मम जिलों में बारिश से संबंधित अलग-अलग घटनाओं में एक महिला की मौत हो गई और तीन अन्य के बह जाने की आशंका है. इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री बंदी संजय कुमार ने सोशल मीडिया साइट X पर पोस्ट शेयर कर बताया कि 9 लोग प्रकाश नगर पहाड़ी पर फंसे हुए हैं, पलाइर निर्वाचन क्षेत्र में अजमीरा थांडा पहाड़ी पर 68 लोग और 42 अन्य इमारतों में फंसे हुए हैं."

सीएम रेवंत ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग
एक आधिकारिक प्रेस रिलीज के मुताबिक, सीएम रेवंत रेड्डी ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई. मुख्यमंत्री ने भट्टी विक्रमार्का, एन उत्तम कुमार रेड्डी, तुम्मला नागेश्वर राव, दामोदर राजा नारसिम्हा और जुपाली कृष्ण राव जैसे मंत्रियों से फोन पर बात करके जलमग्न क्षेत्रों के राहत कार्यों के बारे में जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टरों, एसपी, राजस्व अधिकारियों समेत, सिंचाई और निगम विभागों को प्रभावित क्षेत्रों में फील्ड विजिट करने का निर्देश दिया. 

हैदराबाद में 2 सितंबर तक स्कूलों को बंद करने के निर्देश
अधिकारियों ने घोषणा की कि हैदराबाद जिले में भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एहतियाती उपाय के तौर पर 2 सितंबर को सभी प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों (सरकारी, सहायता प्राप्त और निजी संस्थानों) में अवकाश घोषित किया गया है.


यह भी पढ़ें - Asna Cyclone पर मौसम विभाग ने दिया नया अपडेट, गुजरात में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी


सोमवार तक रेड अलर्ट जारी
मौसम केंद्र ने रविवार को Red Alert की चेतावनी जारी कर दी है.  मौसम विभाग ने रविवार दोपहर 1.00 बजे से सोमवार सुबह 8.30 बजे तक तेलंगाना के आदिलाबाद, निज़ामाबाद, राजन्ना सिरसिल्ला, यदाद्री भुवनगिरी, विकाराबाद, संगारेड्डी, कामारेड्डी और महबूबनगर जिलों के अलग-अलग इलाकों में बहुत भारी से अत्यधिक भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है. इसके अलावा प्रभावित क्षेत्रों में स्थिति को संभालने के लिए NDRF की टीमें तैनात कर दी गई हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

 


 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement