Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Himachal Pradesh Election: BJP ने मौजूदा मंत्री की जगह चाय वाले को दे दिया टिकट, जलवे के साथ भरा पर्चा

BJP ने शिमला शहरी सीट से अपने 3 बार के विधायक और मौजूदा मंत्री की सीट बदलकर संजय सूद को दे दी है जो कि चाय की दुकान भी चलाते हैं.

Himachal Pradesh Election: BJP ने मौजूदा मंत्री की जगह चाय वाले को दे दिया टिकट, जलवे के साथ भरा पर्चा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को साल 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले चायवाला कहा गया तो उन्होंने 'चाय पर चर्चा' कैंपेन चलाया था. अब हिमाचल विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है और इस लिस्ट में भी एक चायवाला है. इस लिस्ट में दो मंत्रियों की सीटें बदली गई हैं. मंत्री की जगह पार्टी ने चायवाले को टिकट दे दिया है जिनका नाम संजय सूद (Sanjay Sood BJP) हैं. शिमला शहरी सीट से मंत्री सुरेश भारद्वाज (Suresh Bhardwaj) की सीट बदली गई है.

मंत्री सुरेश भारद्वाज को इस बार कुसुमपट्टी विधानसभा सीट भेजा गया है लेकिन सभी के लिए चौंकाने वाला नाम संजय सूद का है. संजय सूद के बारे में चर्चाएं हो रही हैं कि आखिर बीजेपी ने इतना बड़ा दांव कैसे खेला तो आपको बता दें कि वे पहले पार्टी के पार्षद भी रह चुके हैं और शिमला के रहने वाले संजय फिलहाल पार्टी के कोषाध्यक्ष भी हैं.

बस स्टैंड पर है चाय की दुकान

जानकारी के अनुसार संजय सूद शिमला के ओल्ड बस स्टैंड में चाय की दुकान चलाते हैं. शिमला शहर से संजय सूद को चुनावी मैदान में उतारने को लेकर भारद्वाज गुट नाराज भी है. वहीं चायवाला होने के चलते संजय सूद की तुलना पीएम मोदी से होने लगी. इसको लेकर संजय सूद ने कहा कि वो पीएम मोदी के पैरों की धूल भी नहीं हैं. पीएम मोदी का मुकाबला पूरी दुनिया में नहीं है. इस दौरान उन्होंने अपनी जीत का दावा भी किया. 

पढ़ें- भड़काऊ भाषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट सख्त, कहा- सरकारें तुरंत करें कार्रवाई, नहीं तो अवमानना के लिए रहें तैयार

दाखिल किया नामांकन

संजय सूद ने विधानसभा चुनावों के लिए रोड शो कर अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान उन्होंने शक्ति प्रदर्शन भी किया. साल 2017 में भी सूद ने टिकट के लिए काफी मेहनत की थी लेकिन पार्टी ने सुरेश भारद्वाज पर भरोसा जताया था. इस बार मंत्री होने के चलते भारद्वाज का टिकट तो नहीं कटा लेकिन सीट बदल दी गई. संजय सूद इस बार शिमला शहरी सीट पर दम-खम के साथ चुनाव में जुटे हुए हैं.

पढ़ें- President Of India बनने की याचिका, सुप्रीम कोर्ट बोला- यह न्यायिक प्रक्रिया का अपमान

मौजूदा मंत्री की बदली सीट

आपको बता दें कि शिमला शहरी सीट से बीजेपी के मौजूदा विधायक और मंत्री सुरेश भारद्वाज तीन बार जीत चुके हैं और वे चौथी बार भी यहीं से टिकट चाहते थे लेकिन बीजेपी ने संजय सूद पर भरोस किया. संजय सूद को कुसुमपट्टी भेजा गया है जहां उन्हें कांग्रेस के प्रत्याशी की ओर से कड़ी टक्कर मिल सकती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement