Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Himachal Rains: होटल हो गए फुल, 15 किलोमीटर लंबा जाम, हिमाचल में भारी बारिश से खराब हो गया पर्यटकों का मजा

Himachal Pradesh Rain Update: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश ने चारों ओर तबाही मची हुई है और सैकड़ों रास्ते टूट गए हैं.

Himachal Rains: होटल हो गए फुल, 15 किलोमीटर लंबा जाम, हिमाचल में भारी बारिश से खराब हो गया पर्यटकों का मजा

Traffic Jam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारी बारिश और भूस्खलन के चलते पूरा हिमाचल प्रदेश रुक गया है. सैकड़ों रास्तों पर बारिश और भूस्खलन के चलते ट्रैफिक रोक दिया गया है. चंडीगढ़-मनाली हाइवे पर हुए भूस्खलन के बाद हाइवे पर जाम लग गया है. वहीं, जम्मू-कश्मीर के पठानकोट में भी नेशनल हाइवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है. प्रशासन का कहना है कि अगर मौसम साफ रहता है तब भी रास्ते को फिर से चालू करने में कई घंटे लग सकते हैं. इस बीच सैकड़ों ट्रक और पर्यटकों की गाड़ियां हाइवे पर फंसी हुई हैं.

हिमाचल प्रदेश के आपदा प्रंबधन विभाग के प्रमुख सचिव ओंकार चंद शर्मा ने कहा है कि राज्य में कई जगहों पर भारी बारिश के चलते हुई दुर्घटनाओं में 6 लोगों की मौत हुई है और 10 लोग घायल हुए हैं. 303 जानवर भी मार गए हैं. अभी विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार है. बारिश की वजह से लगभग 3 करोड़ रुपयों का नुकसान हुआ है. 124 सड़कें टूट गई हैं जिनमें दो नेशनल हाइवे भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- भारी बारिश से हिमाचल में मची तबाही, असम में आई बाढ़, जानिए दूसरे राज्यों का कैसा है हाल

हिमाचल में चारों तरफ फैली है तबाही
उन्होंने आगे बताया कि 151 DTR प्रभावित हुए हैं और पानी की सप्लाई की 6 लाइनें भी बाधित हुई है. स्थानीय लोगों की मदद से कई टूरिस्ट्स को बचाया गया है. हम सभी पर्यटकों से अनुरोध कर रहे हैं कि अगर आप यहां आ रहे हैं तो राज्य सरकार और आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी गाइडलाइंस का पालन करें. बता दें कि चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाइवे के 7 माइल मार्क के पास भूस्खलन से रास्ता बंद हो गया है. स्कॉलैंड से आई एक टूरिस्ट का कहना है, 'प्रशासन ने बताया है कि आगे लैंड स्लाइड हुई है. मेरे पास ज्यादा जानकारी नहीं है. हम यहां सुबह 5 बजे से फंसे हुए हैं.'

यह भी पढ़ें- दिल्ली और मुंबई में आ गया मॉनसून, जानिए कब, कितनी होगी बारिश, कैसा रहेगा मानसून

दूसरी तरफ, रामबन सेक्टर में हुए भूस्खलन की वजह से जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर में सैकड़ों ट्रक जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे पर फंसे हुए हैं. एक ट्रक ड्राइवर ने बताया, 'ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि आगे रास्ता बंद है क्योंकि भारी बारिश हो रही है. हम कल रात 9 बजे से यहां फंसे हुए हैं. यहां एक लाइन से 250 से 300 ट्रक एक लाइन से खड़े हुए हैं.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement