Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हिमाचल प्रदेश कुदरत के कहर से मचा हाहाकार, अचानक आए सैलाब में बहे 7 लोग

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है. उन्होंने बताया कि राज्य में बचाव और राहत कार्य जारी है.

हिमाचल प्रदेश कुदरत के कहर से मचा हाहाकार, अचानक आए सैलाब में बहे 7 लोग
Himachal Pradesh Weather

 

 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिमाचल प्रदेश में इस बार मानसून ने तांडव मचाया हुआ है. प्रदेश में हो रही लगातार बारिश की वजह से जमकर तबाही हो रही है. इस भयानक स्थिति से निपटने के लिए प्रदेश सरकार का राहत और बचाव कार्य जारी है. इस बीच मंडी जिले के संभल गांव में अचानक आई बाढ़ से सात लोग बह गए. जिसका वीडियो मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शेयर किया है.

हिमाचल के मुख्यमंत्री द्वारा शेयर किए गए वीडियो वीडियो में देखा जा सकता है कि अचानक आई बाढ़ में सात लोग बह जाते हैं. आसपास के कुछ लोग हे भगवान कहते हुए भी सुनाई देते हैं. कम सुखविंदर ने इस वीडियो को शेयर कर कहा कि सम्भल, पंडोह, जिला मंडी से परेशान करने वाली तस्वीरें सामने आई हैं.  बताया जा रहा है कि आज अचानक आई बाढ़ में 7 लोग बह गए. इस भयावह स्थिति से निपटने के लिए सक्रिय बचाव, खोज और राहत अभियान वर्तमान में जारी हैं.

यह भी पढें: जानें भारत तक कैसे पहुंची जलेबी, आखिर क्यों बन गई देश की राष्ट्रीय मिठाई

हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही है बारिश

हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. इसके साथ ही कई जिलों से बादल फटने की भी खबर आई है. शिमला से लेकर 16 तक भूस्खलन और बाढ़ का कहर जारी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारी बारिश से हुई अलग-अलग घटनाओं में अब तक 51 लोगों की जान जा चुकी है. कई घर बाढ़ में बह गए हैं. राज्य के कई इलाकों में सर्च ऑपरेशन जारी है.

यह भी पढें: स्वतंत्रता दिवस सेलिब्रेशन का मजा न हो खराब, इसलिए 'चीनी शैतान' से रहें दूर   

स्वतंत्रता दिवस को लेकर मुख्यमंत्री ने किया ऐसा ऐलान

हिमाचल में हो रही लगातार बारिश के बीच सीएम सुखविंदर सिंह ने कहा कि प्रदेश में भारी बारिश तथा बाढ़ के कारण हुए भारी नुकसान के दृष्टिगत 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में किसी प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि बारिश के कारण प्रदेश में जान-माल की भारी क्षति हुई है. प्रदेश सरकार आपदा की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ है. 

केंद्रीय मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट

हिमाचल में मची हाहाकार के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि हिमाचल प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर भारी वर्षा और भूस्खलन से हुई जनहानि अत्यंत दुखद है. एनडीआरएफ की टीम में स्थानीय प्रशासन के साथ राहत व बचाव कार्यों में लगी हैं. वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि हिमाचल के सोलन में बादल फटने से कई लोगों की मृत्यु और समरहिल, शिमला के शिव मंदिर में भारी भूस्खलन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है. ईश्वर दिवगंत   आत्माओं को शांति प्रदान करें. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने और लापता लोगों के सकुशल होने के लिए ईश्वर से प्रार्थना करती हूं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement