Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi News: IGI एयरपोर्ट पर 5 किलो सोने के साथ दो लोग अरेस्ट, तस्करी के लिए चुना था अजब तरीका 

Delhi IGI Airport Gold Smugglers Arrest: दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से कस्टम विभाग ने दो विदेशी नागरिकों को अरेस्ट किया है. दोनों के पास से 2 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम का सोना जब्त किया गया है. तस्करों ने गोल्ड छुपाने के लिए अजब तरीका अपनाया था.

Delhi News: IGI एयरपोर्ट पर 5 किलो सोने के साथ दो लोग अरेस्ट, तस्करी के लिए �चुना था अजब तरीका 

Gold Smuggling IGI Airport

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने सोने की तस्करी के आरोप में दो विदेशी यात्रियों को पकड़ा है. दोनों की संदिग्ध गतिविधि और पहले से मिली जानकारी के बाद सामान की तलाशी ली गई. सामान में से इनके पास से 5.448 किलोग्राम सोना बरामद किया गया है. गिरफ्तार दोनों आरोपी दुशांबे से तस्करी कर इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 तक पहुंचे थे. तस्करों ने सोना जिस तरीके से छुपाया था उसने कस्टम अधिकारियों को भी हैरान कर दिया. फिलहाल दोनों आरोपियों को अरेस्ट कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. विदेशों से सोना और हीरे की तस्करी के लिए कई बार अजीबो-गरीब तरीके इस्तेमाल किए जात हैं. 

2 करोड़ 73 लाख का सोना किया जब्त
दोनों हवाई यात्रियों पर शक होने के बाद कस्टम अधिकारियों ने जांच शुरू की. आईजीआई एयरपोर्ट पर पिछले कुछ वक्त में ऐसे कई गिरोह और तस्करों को दबोचा गया है जो अवैध तरीके से सोना और दूसरे धातु विदेशों से लाते या ले जाते हैं. हवाई मार्ग से सोना ही नहीं ड्रग्स और हीरे की भी काफी तस्करी होती है. कई बार दवाइयों की तस्करी की घटनाएं भी सामने आई हैं. दोनों के सामान की जब बारीकी से जांच की गई तो 5 किलो 448 ग्राम विदेशी सोना बरामद किया गया. बरामद सोने की कीमत 2 करोड़ 73 लाख रुपये बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh में दो बहनों से गैंगरेप, भाजपा नेता के बेटे समेत 10 हिरासत में, जानें पूरी बात

कस्टम अधिकारियों को इनपुट मिला था कि दुशांबे की फ्लाइट से अवैध तरीके से तस्करी कर सोना लाया जा रहा है. इसके बाद कस्टम विभाग ने सतर्कता बरतते हुए दुशांबे से आये रशियन और ताजिक मूल के दो संदिग्ध विदेशी हवाई यात्रियों को रुट प्रोफाइलिंग के आधार पर रोका. एयरपोर्ट पर उनके सामान की जांच हुई जिसमें से 2 करोड़ 73 लाख की रकम का सोना बरामद किया गया है. पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है और यह जानने की कोशिश कर रही है कि क्या यह किसी इंटरनेशनल गेम का हिस्सा थे या पहले भी इस तरह से तस्करी कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: एक देश एक चुनाव के लिए बनी कमेटी में शाह-अधीर रंजन समेत ये 8 नाम  

पैक बेडशीट के बीच में छुपा रखा था सोना 
सूत्रों के मुताबिक सोने की स्मगलिंग के लिए दोनों तस्करों ने काफी इंतजाम किया था. पैक बेडशीट की तहों के बीच में सारा सोना छुपा रखा था जिसे देखकर कस्टम के वरिष्ठ अधिकारी भी हैरान रह गए. सूत्रों का कहना है कि इसमें से कुछ सोना तार जैसी शक्ल में भी था ताकि पकड़ में न आ सके. इससे पहले कई बार लोगों को दांत में सोना दबाकर तस्करी करने के आरोप में अरेस्ट किया जा चुकी है लेकिन यह बेडशीट वाला तरीका अब तक किसी ने नहीं सोचा था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement