Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather News: दिल्ली से लेकर बिहार तक कोहरे का कहर जारी, जानें कैसा रहेगा आज देश भर में मौसम

Delhi NCR Weather Alert: इस वक्त दिल्ली एनसीआर ही नहीं पूरे उत्तर भारत में कोहरे का कहर जारी है. ठंड और शीतलहर की वजह से लोगों को खासी परेशानी हो रही है. दिल्ली में शुक्रवार की सुबह भी घने धुंध और कड़कड़ाती हुई ठंड के साथ शुरू हुई.

Latest News
Weather News: दिल्ली से लेकर बिहार तक कोहरे का कहर जारी, जानें कैसा रहेगा आज देश भर म�ें मौसम

IMD Weather Alert For Today

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को घने कोहरे की स्थिति है और ठंड की वजह से लोग यात्रा और सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकलने से भी बच रहे हैं. मौसम विभाग के अपडेट के मुताबिक, पर्वतीय प्रदेशों में बर्फबारी जारी है और इसका असर मैदानी इलाकों पर दिख रहा है. जम्मू के कुछ हिस्सों से लेकर पंजाब-हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में घने कोहरे का अलर्ट जारी है. बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में ठंड और धुंध की वजहें से कई ट्रेनें देर से चल रही हैं. पंजाब में 13 से 15 जनवरी के बीच कोल्ड से गंभीर कोल्ड डे की स्थिति रहने की आशंका है. भारत के मैदानी राज्यों के लिए अगले 5 दिनों तक ठंड और कोहरे से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. पहाड़ों पर हल्की बारिश भी हो सकती है. 

मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक, 11 जनवरी रात 12 बजे जम्मू डिवीजन के अलग-अलग हिस्सों में बहुत घने कोहरे का अनुमान है. पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग इलाकों में घने कोहरे से लेकर मध्यम स्तर तक का कोहरा रह सकता है. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 06 डिग्री और अधिकतम तापमान 18 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में भी घने कोहरे का असर देखने को मिल सकता है. धुंध और कोहरे की वजह से कई हवाई यातायात प्रभावित हो रहा है. कई ट्रेन भी समय से देरी से चल रही हैं.

यह भी पढ़ें: हत्यारी CEO मां ने टिश्यू पेपर पर लिखी थी अपराध की पूरी कहानी, सामने आई डिटेल

पहाड़ों पर बर्फबारी, दक्षिण के राज्यों में बारिश 
मौसम विभाग ने पर्वतीय प्रदेशों हिमाचल, उत्तराखंड और कश्मीर में बर्फबारी के साथ हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है. पंजाब में अगले दो दिन शीतलहर चल सकती है. दूसरी ओर दक्षिण के राज्यों में हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है. तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को बारिश हो सकती है जबकि लक्षद्वीप में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में घना कोहरा और शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है. 

बाकी राज्यों के मौसम का रहेगा ऐसा हाल 
पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा, जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी मध्य प्रदेश, ओडिशा, बिहार, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर के राज्यों में घना से लेकर मध्यम स्तर तक का कोहरा देखने को मिल सकता है.  पंजाब, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ स्थानों पर शीतलहर की स्थिति संभव है. पूर्वोत्तर के राज्यों में शुक्रवार के लिए हल्की छिटपुट बारिश का भी अनुमान जताया गया है. 

यह भी पढ़ें: भारत के एक और दुश्मन का खात्मा, अब्दुल सलाम भुट्टावी की मौत, UNSC ने की पुष्टि  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement