Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LUX कंपनी के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी के आरोप

IT raid on Lux Industries: आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान LUX इंडस्ट्री का बयान भी सामने आया है. इस जांच का उद्देश्य कंपनी के वित्तीय मामलों से संबंधित किसी भी अनियमिता को सामने लाना है.

LUX कंपनी के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी के आरोप

lux income tax raid

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

 डीएनए हिंदी: लक्स इंडस्ट्री के ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग में छापा मारा है. यह छापेमारी पश्चिम बंगाल के कोलकाता, तमिलनाडु और नई दिल्ली के कई ठिकानों पर हो रही है. कंपनी पर टैक्स चोरी के मामले में बड़ी कार्रवाई की जा रही है. छापेमारी कंपनी के टॉप अधिकारियों के घरों और दफ्तरों पर भी हो रही है. आईटी के छापे के बाद कंपनी के शेयरों में भी भारी गिरावट देखी गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश की बड़ी टेक्सटाइल और इनरवियर बनाने वाली मशहूर कंपनी लक्स के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग में छापेमारी की. टैक्स विभाग ने लक्स इंडस्ट्रीज के ऑफिस और मैन्युफैक्चरिंग प्लांट पर छापा मारा. इसके अलावा लक्स के अधिकारियों के आवासों पर भी छापा मारा गया. दावा किया जा रहा है कि कंपनी पर 200 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का आरोप है.

यह भी पढ़ें: BJP सांसद रमेश बिधूड़ी की विवादित टिप्पणी पर बवाल, लोकसभा स्पीकर ने लगाई फटकार

लक्स कंपनी ने जारी किया बयान

इनकम टैक्स की छापेमारी पर लक्स इंडस्ट्रीज की ओर से एक बयान जारी किया गया है. कंपनी ने कहा कि हम बताना चाहेंगे कि हमारे परिसरों पर सर्वेक्षण किया जा रहा है और कंपनी अधिकारियों के द्वारा पूरा सहयोग दिया जा रहा है. हम बताना चाहेंगे कि अभी सर्वेक्षण बाकी है, हम इस पर निष्कर्ष निकालने के लिए अभी असमर्थ हैं. एक बार रेट खत्म हो जाने के बाद कंपनी स्टॉक एक्सचेंजों को अपडेट करेगी. जानकारी के लिए बता दें कि इस जांच का उद्देश्य कंपनी के वित्तीय मामलों से संबंधित किसी भी अनियमितता को सामने लाना है.

यह भी पढ़ें: 'देश का बदलेगा भाग्य,' नारी अधिनियम पर बोले पीएम मोदी, पढ़ें अहम बातें

 

लक्स इंडस्ट्रीज के शेयरों में देखी गई गिरावट

कंपनी पर छापेमारी की खबरों के बीच शुक्रवार को लक्स इंडस्ट्रीज के शेयरों में गिरावट देखी गई. आज दोपहर 2:00 बजे तक 3.32 फीसदी गिरकर 1272 रुपए पर कारोबार कर रहा था. जानकारी के लिए आपको बता दें कि पिछले 1 साल से लक्स कंपनी के शेयरों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. 1 साल में शेयर 20 फीसदी से ज्यादा टूट चुका है जबकि इस दौरान इंडेक्स निफ्टी में 12 फीसदी की तेजी आई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Find your daily dose of news & explainers in your WhatsApp. Stay updated, Stay informed-  Follow DNA on WhatsApp.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement