Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत-PAK मैच पर अटैक का खतरा! NSG, RAF समेत 11000 जवान रखेंगे निगरानी

India vs Pakistan World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 14 अक्टूबर को खेला जाएगा.

भारत-PAK मैच पर अटैक का खतरा! NSG, RAF समेत 11000 जवान रखेंगे निगरानी

IND vs PAK world cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्ड कप 2023 के भारत और पाकिस्तान मैच में आतंकी धमकी मिलने के बाद कड़ी सुरक्षा का फैसला किया गया है. भारत-पाकिस्तान का मैच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके मद्देनजर स्टेडियम में गुजरात पुलिस, राष्ट्रीय सुरक्षा समूह (NSG), त्वरित कार्रवाई बल (RAF) और होमगार्ड समेत विभिन्न एजेंसियों के 11,000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों तैनात किया जाएगा.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि धमकियों के बाद उच्च स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त जी.एस. मलिक ने बताया कि हालांकि पिछले 20 साल में अहमदाबाद में क्रिकेट मैच के दौरान किसी भी तरह की सांप्रदायिक हिंसा नहीं देखी गई, लेकिन एहतियात के तौर पर कई संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा बल तैनात किए जाएंगे. इससे पहले दिन में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने वर्ल्ड कप मैच बिना किसी गड़बड़ी संपन्न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए गांधीनगर में गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी, राज्य के पुलिस महानिदेशक विकास सहाय, जी.एस. मलिक और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की.

मैच के दौरान गुजारत पुलिस के जवान रहेंगे तैनात
पुलिस कमिश्नर जीएस मलिक ने कहा कि स्टेडियम में 1 लाख से अधिक दर्शकों की आवाजाही और एक ईमेल के जरिए मिली धमकी को ध्यान में रखते हुए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई है. मलिक ने कहा, ‘मैच के दौरान स्टेडियम की सुरक्षा और शहर के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हम 7 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों के साथ-साथ लगभग 4 हजार होमगार्ड तैनात करेंगे.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान और श्रीलंका में से कौन सी टीम मारेगी बाजी? जानें कब और कहां देखें लाइव

ड्रोन से हर गतिविधि पर रहेगी नजर
इनके अलावा एनएसजी की तीन टीमें और एक एंटी-ड्रोन टीम तैनात रहेगी. बम खोजी दस्ते की नौ टीमें भी तैनात की जाएंगी. उन्होंने बताया कि महानिरीक्षक और उप महानिरीक्षक स्तर के चार वरिष्ठ भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी और 21 पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) स्तर के अधिकारी मैच के दिन कर्मियों की निगरानी और उनका मार्गदर्शन करेंगे.

खबरों के अनुसार, मुंबई पुलिस को एक ईमेल मिला जिसमें एक अज्ञात व्यक्ति ने प्रधानमंत्री को नुकसान पहुंचाने और अहमदाबाद में नरेन्द्र मोदी स्टेडियम को उड़ाने की धमकी दी है. ईमेल भेजने वाले ने 500 करोड़ रुपये और कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को जेल से रिहा करने की भी मांग की है. (PTI इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement