Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'गलती से खुला दरवाजा' सूर्या से प्लेन का इमरजेंसी गेट खुलने वाले मामले पर पढ़ लीजिए मंत्री सिंधिया का ये बयान

Indigo Flight Emergency Gate Opening Cas: पिछले साल 10 दिसंबर को इंडिगो की फ्लाइट में इमरजेंसी डोर खोलने का आरोप भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या पर है.

'गलती से खुला दरवाजा' सूर्या से प्लेन का इमरजेंसी गेट खुलने वाले मामले पर पढ़ लीजिए मंत्री सिंधिया का ये बयान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: India Aviation News- पिछले साल दिसंबर महीने में इंडिगो एयरलाइंस (Indigo) की एक फ्लाइट का आपातकालीन दरवाजा खुलने के मामले ने राजनीतिक तूल पकड़ लिया है. यह दरवाजा खोलने का आरोप भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) पर लगा है, जो उस फ्लाइट में मौजूद थे. इसके बाद सभी राजनीतिक दलों ने केंद्र सरकार को इस मुद्दे पर घेर लिया है. इस मुद्दे पर अब केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कहा है कि तेजस्वी सूर्या पहले ही इस मामले में माफी मांग चुके हैं. विमान का दरवाजा गलती से खुला था. इसे लेकर विपक्ष के आरोपों पर मैं कोई कमेंट नहीं करना चाहता.

पढ़ें- Mumbai Metro: पीएम मोदी देंगे मुंबई को नई रफ्तार, जानें METRO LINE 2A, LINE 7 की कीमत और रूट से जुड़ी सभी बात

डीजीसीए ने नहीं बताया था यात्री का नाम

फ्लाइट का इमरजेंसी डोर खुलने की यह घटना 10 दिसंबर को चेन्नई से तिरुचिरापल्ली जा रही इंडिगो फ्लाइट संख्या 6E-7339 में हुई थी. उस समय नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने इस घटना की पुष्टि की थी, लेकिन इमरजेंसी डोर खोलने वाले यात्री का नाम नहीं बताया था. हालांकि DGCA ने यह बताया था कि यात्री ने इसके लिए माफी मांगी है. इस घटना को स्टैंडर्ड प्रोसेस के तहत रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है और विमान की जरूरी तकनीकी जांच भी की गई. इसी कारण विमान ने उड़ान भरने में देरी की है. DGCA ने इस मामले में जांच के भी आदेश दिए थे. इंडिगो ने भी तब कहा था कि विमान में बोर्डिंग प्रोसेस के दौरान एक यात्री ने गलती से इमरजेंसी गेट खोल दिया था.

पढ़ें- IIT Delhi Student Hit-And-Run: दो पीएचडी स्टूडेंट पार कर रहे था सड़क, कुचलकर भाग गई कार, एक की मौत

फ्लाइट में सवार थे कई बड़े नेता

इस फ्लाइट में भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या के अलावा भी कई बड़े नेता मौजूद थे, जिनमें तमिलनाडु के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई, द्रमुक प्रवक्ता बीटी अर्शकुमार भी शामिल थे. द्रमुक प्रवक्ता ने बाद में कहा भी था कि इस घटना के बाद हम सभी को नीचे उतारकर 30 मिनट से ज्यादा समय तक बस में प्रतीक्षा कराई गई थी.

पढ़ें- Jaipur News: महिला टीचर बनी हैवान, होमवर्क नहीं करने पर 8 साल के मासूम की फोड़ दी आंख

अब सामने आया तेजस्वी सूर्या का नाम

अब यह कहा जा रहा है कि विमान का गेट तेजस्वी सूर्या ने खोला था. इसके चलते कांग्रेस, AIMIM और टीएमसी आदि विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार पर जुबानी हमला बोला है. कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने तेजस्वी सूर्या का नाम लिए बिना उन्हें भाजपा का वीआईपी बिगड़ैल कहा. साथ ही तंज कसा कि भाजपा के वीआईपी से आप सवाल नहीं पूछ सकते. TMC ने कहा कि भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या की गैरजिम्मेदारी यात्रियों की जान पर आफत बन सकती थी. क्या उनकी पार्टी ने उन्हें फ्री पास दे दिया है. AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने तंज कसते हुए ट्वीट किया, अगर आपके पास संस्कारी नाम है तो यह आकस्मिक है, लेकिन यदि आप अब्दुल हैं तो आकाश ही सीमा है. कृपया अपनी सीट बेल्ट हमेशा लगाकर रखें.

पढ़ें- BJP Meet 2023: JP Nadda का क्यों बढ़ा कार्यकाल, जानिए इसके पीछे का पूरा गणित

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement