Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indore Lok Sabha Election: इंदौर में शंकर ललवानी 11 लाख वोटों से जीते, लेकिन NOTA बना गया रिकॉर्ड

Indore Lok Sabha Election Live: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ रहे हैं और मध्य प्रदेश में बीजेपी क्लीन स्वीप करती दिख रही है. हालांकि, इंदौर सीट पर नया रिकॉर्ड बन गया है. 

Latest News
Indore Lok Sabha Election: इंदौर में शंकर ललवानी 11 लाख वोटों से जीते, लेकिन NOTA बना गया रिकॉर्ड

इंदौर में नोटा ने बनाया रिकॉर्ड

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Chunav Result) में मध्य प्रदेश में बीजेपी 29 सीटों पर बढ़त बनाए है. 2019 में पार्टी को यहां सिर्फ छिंदवाड़ा से हार मिली थी. इंदौर सीट पर बीजेपी के शंकर ललवानी बड़ी बढ़त लिए हैं, लेकिन यहां नोटा ने एक नया रिकॉर्ड बना लिया है. नोटा को दोपहर एक बजे तक लगभग एक लाख वोट मिले हैं. इंदौर में बीजेपी के शंकर ललवानी की जीत तय मानी जा रही थी, क्योंकि ऐन मौके पर कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम बीजेपी में शामिल हो गए थे. 

नोटा ने बनाया रिकॉर्ड 
इंदौर से 2019 में बीजेपी के शंकर ललवानी जीते थे. यह बीजेपी के सुरक्षित गढ़ों में शामिल है. इससे पहले यहां से बीजेपी नेता और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन चुनाव जीतती थीं. 2024 में भी बीजेपी ने ललवानी को ही उम्मीदवार बनाया और कांग्रेस की ओर से अक्षय कांति बम को टिकट दिया गया था. हालांकि, आखिरी दिन उन्होंने नामांकन वापस ले लिया और बीजेपी में शामिल हो गए थे.   


यह भी पढे़ं: Live: रायबरेली में Rahul Gandhi को भारी बढ़त, मथुरा में हेमा मालिनी जीत के करीब


2 लाख लोगों ने नोटा पर दबाया बटन
इंदौर में प्रत्याशी के बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस ने नोटा के लिए अभियान चलाया था. इंदौर में बीजेपी उम्मीदवार शंकर ललवानी को 1226751 वोट मिले और दूसरे नंबर पर रहे बीएसपी के संजय सोलंकी को  51659 वोट रहे. ललवानी ने 11,75,092 वोटों से जीत दर्ज की है. इस सीट पर नोटा ने भी रिकॉर्ड बनाया है.  218674 लोगों ने नोटा पर वोट दबाया है. 


यह भी पढ़ें: Bengal Live: बंगाल में ममता बनर्जी का जादू बरकरार, 31 सीटों पर TMC आगे  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement