Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मुस्लिम देशों के संगठन OIC ने फिर भारत के खिलाफ उगला जहर, कही यह बात

OIC On Jammu-Kashmir: 57 इस्लामिक देशों के संगठन ने एक बार कश्मीर का राग अलापा है. OIC ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर में खत्म किए गए अनुच्छेद 370 को फिर से बहाल करने की मांग की है.

मुस्लिम देशों के संगठन OIC ने फिर भारत के खिलाफ उगला जहर, कही यह बात

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत के खिलाफ अक्सर जहर उगलने वाले मुस्लिम संगठन ओआईसी (OIC) ने एक बार फिर भारत के खिलाफ विवादित बयान दिया है. हर बार की तरह इस बार फिर 57 देशों के मुस्लिम संगठन OIC ने कश्मीर का राग अलापा है. जम्मू कश्मीर पर भारत के कब्जे के 76 साल पूरे होने पर ओआईसी ने जम्मू कश्मीर में फिर से धारा 370 बहाल करने की मांग दोहराई है. उसके साथ भारत पर कई और आरोप लगाए हैं.

ऑर्गनाइजेशन ऑफ़ इस्लामिक को-ऑपरेशन ने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों के आत्मनिर्णय के अधिकार को लेकर वहां उनके साथ हैं. संगठन के महासचिव हिसेन ब्राहिम ताहा ने भारत से जम्मू कश्मीर के लोगों के मौलिक मानवाधिकारों का सम्मान करने का आग्रह किया है. इसके साथ ही 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर में खत्म किए गए अनुच्छेद 370 को फिर से बहाल करने की मांग की है.

इसे भी पढ़ें- केरल में निकली फिलिस्तीन समर्थक रैली, ऑनलाइन मौजूद रहा खालिद मशाल, BJP ने उठाए सवाल

पहले भी दिए हैं ऐसे बयान 

ऑर्गनाइजेशन ऑफ़ इस्लामिक को-ऑपरेशन ने पहली बार भारत और कश्मीर को लेकर इस तरह के बयान नहीं दिया है. इससे पहले भी ओआईसी की बैठकों में भारत के खिलाफ इस तरह के आरोप लगाए गए हैं. भारत की ओर से कश्मीर की आलोचना पाकिस्तान की पहल पर OIC की बैठकों में पहले भी हो चुकी है. पिछले साल भी OIC ने कश्मीर को लेकर भारत पर कई आरोप लगाए थे. संगठन ने आरोप लगाया था कि भारत ने अवैध रूप से और एकतरफा कार्रवाई करके 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर की कानूनी स्थिति को अवैध रूप से बदल दिया था. ओआईसी के बयान के पीछे पाकिस्तान का हाथ बताया जाता है, ताकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत पर प्रेशर बनाया जा सके. 

इसे भी पढ़ें- गाजा में युद्धविराम पर सयुंक्त राष्ट्र में मतदान, जानिए भारत ने समर्थन करने से क्यों किया इंकार

ओआईसी क्या है?

 OIC यानी Organisation of Islamic Cooperation एक मुस्लिम देशों का संगठन है, जिसके सदस्य के रूप में दुनिया भर में 57 मुस्लिम बहुल देश शामिल हैं.  इसका हेडक्वार्टर सऊदी अरब के जेद्दा शहर में है. OIC का उद्देश्य दुनिया भर में अंतर्राष्ट्रीय शांति और सद्भाव बनाए रखते हुए मुसलमानों के हितों की रक्षा करना है. ओआईसी में गल्फ कंट्री सऊदी अरब और उसके सहयोगी देशों का दबदबा माना जाता है.  57 देशों वाला यह संगठन करीब 1.5 अरब की आबादी का प्रतिनिधित्व करता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement