Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel-Palestine War: जामिया में फिलिस्तीन और हमास के समर्थन में नारेबाजी, सोशल मीडिया यूजर्स ने लगाई क्लास 

Jamia Stuents Supports Hamas: इजराइल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में भारत सरकार ने स्पष्ट तौर पर इजरायली नागरिकों के लिए अपना समर्थन जताया. भारत में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और जेएनयू के बाद जामिया में स्टूडेंट्स ने फिलिस्तीन के समर्थन में पोस्टर निकाले और नारेबाजी की. 

Israel-Palestine War: जामिया में फिलिस्तीन और हमास के समर्थन में नारेबाजी, सोशल मीडिया यूजर्स ने लगाई क्लास 

Jamia Students Supports Hamas

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इजरायल और हमास के बीच जारी जंग का असर भारत में भी दिख रहा है. इस युद्ध की आंच दिल्ली और देश के दूसरे विश्वविद्यालयों तक दिख रहा है. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सटी और जेएनयू के बाद अब जामिया में भी इजरायल के विरोध में नारेबाजी की गई और फिलिस्तीन के समर्थन में छात्रों ने पोस्टर लहराए. इस प्रदर्शन का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया यूजर्स छात्रों के प्रदर्शन पर नाराजगी जाहिर की है. उनका कहना है कि भारत सरकार ने अपना स्टैंड साफ कर दिया है. इसके बावजूद किसी आतंकी संगठन का समर्थन करना देशविरोधी है. शुक्रवार को भी जामिया मिलिया में फिलिस्तीन समर्थित कुछ छात्रों ने नारेबाजी और प्रदर्शन किया.

इजरायल और हमास की लड़ाई में पूरी दुनिया ही अब दो हिस्सों में बंट चुकी है. भारत सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि संकट की इस घड़ी में इजरायली लोगों के साथ भारत की संवेदना है. केंद्र सरकार ने कड़े शब्दों में हमास के आतंकी हमले की निंदा की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पोन पर इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से भी चर्चा की है. जामिया में प्रदर्शनकारी छात्रों ने इजरायल को शोषण करने वाला और फिलिस्तीनियों पर अत्याचार करने वाला देश बताया गया है. 

यह भी पढ़ें: 'अल्लाह हू अकबर' बोलकर फ्रांस में टीचर की चाकू मारकर हत्या, इजरायल-हमास युद्ध है कारण

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने जताई नाराजगी
फिलिस्तीन और हमास के समर्थन में छात्रों के प्रदर्शन पर सोशल मीडिया पर नाराजगी जाहिर की है. कुछ यूजर्स का कहना है कि आतंकी हमले की निंदा करने के बजाय उससे सहानुभूति रखना दुखद है. कुछ यूजर्स ने इन छात्रों के ऊपर कार्रवाई की भी मांग की है. पूरी दुनिया में अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी समेत तमाम बड़े देशों ने इजरायल के लिए अपनी एकजुटता दिखाई है. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी बयान जारी कर इजरायल का समर्थन किया है.

यह भी पढ़ें: क्या है सायरेत मतकल जो इजरायली बंधकों के लिए बनेगा देवदूत, जानें इसके बारे में सबकुछ 

अलीगढ़ में दर्ज हुआ चात्रों पर केस 
बता दें कि इसी सप्ताह अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भी कुछ छात्रों ने इजरायल के विरोध में प्रदर्शन किया था. इन छात्रों ने प्रदर्शन के दौरान हमास और इजरायल के समर्थन में नारे लगाए थे. घटना का वीडियो वायरल होने के बाद काफी आलोचना हुई थी. इसके बाद कुछ छात्रों पर केस दर्ज किया गया है. विदेश मंत्रालय ने भी अपनी साप्ताहिक ब्रीफिंग में स्पष्ट किया है कि भारत स्वतंत्र और संप्रभु फिलिस्तीन का समर्थक है. साथ ही, भारत इजरायल पर हुए आतंकी हमले की कठोर शब्दों में निंदा करता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement