Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

फटी जींस और मिनी स्कर्ट में नहीं मिलेगी एंट्री, पुरी के जगन्नाथ मंदिर में लागू होगा ड्रेस कोड

Jagannath Mandir Dress Code: ओडिशा में स्थित जगन्नाथ मंदिर में अब ड्रेस कोड लागू करने की तैयारी की जा रही है. मंदिर प्रशासन ने इसकी जानकारी दी है.

फटी जींस और मिनी स्कर्ट में नहीं मिलेगी एंट्री, पुरी के जगन्नाथ मंदिर में लागू होगा ड्रेस कोड

Jagannath Mandir

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ओडिशा के पुरी में स्थित 12वीं सदी के जगन्नाथ मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए 1 जनवरी से 'ड्रेस कोड' लागू हो जाएगा. सूत्रों के मुताबिक, मंदिर में फटी जींस, मिनी स्कर्ट और इस तरह की अन्य पोशाक पहनकर आने पर रोक लगाए जाएगी. इससे पहले भी कई मंदिरों में ड्रेस कोड लागू किया जा चुका है जहां इसी तरह से छोटे कपड़ों, मिनी स्कर्ट, हाफ पैंट और फटी जीन्स पर रोक लगाई गई है. कहा जा रहा है कि मंदिर में कुछ श्रद्धालुओं को 'अशोभनीय कपड़े' पहने देखने के बाद मंदिर प्रशासन ने यह फैसला लिया है, जिसे अगले साल 1 जनवरी से लागू भी कर दिया जाएगा.

मंदिर प्रशासन के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि मंदिर में कुछ लोगों को 'अशोभनीय' पोशाक में देखे जाने के बाद उप-समिति की बैठक में श्रद्धालुओं के लिए ड्रेस कोड लागू करने का निर्णय लिया गया. श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन के प्रमुख रंजन कुमार दास ने कहा, 'मंदिर की गरिमा और पवित्रता बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी है. दुर्भाग्यवश, कुछ लोग दूसरों लोगों की धार्मिक भावनाओं की परवाह किए बिना मंदिर में आ जाते हैं.'

यह भी पढ़ें- शोपियां में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर आतंकी अबरार समेत 2 ढेर

अगले साल से लागू होगा ड्रेस कोड
उन्होंने कहा, ''कुछ लोगों को मंदिर में फटी जीन्स, बिना आस्तीन वाले वस्त्र और हाफ पैंट पहने देखा गया मानो ये लोग समुद्री तट या पार्क में घूम रहे हों. मंदिर में भगवान रहते हैं, मंदिर मनोरंजन का कोई स्थान नहीं है.' उनके अनुसार, मंदिर में आने के लिए जल्द ही स्वीकृत पोशाकों पर निर्णय लिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- 'INDIA' को गुडबाय कहकर पत्रकार ने हमास के खिलाफ थामी बंदूक, पत्नी को लिखा भावुक पोस्ट

रंजन कुमार दास ने कहा, 'मंदिर में 1 जनवरी, 2024 से 'ड्रेस कोड' लागू किया जाएगा. मंदिर के 'सिंह द्वार' पर तैनात सुरक्षा कर्मियों और मंदिर के अंदर प्रतिहारी सेवकों को ड्रेस कोड लागू करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.' उन्होंने कहा कि मंदिर प्रशासन मंगलवार से श्रद्धालुओं को 'ड्रेस कोड' के लिए जागरूक करेगा. दास ने कहा कि हाफ-पैंट, शॉर्ट्स, फटी जीन्स, स्कर्ट और बिना आस्तीन वाले कपड़े पहने लोगों को मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement