Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rain in Delhi NCR: आंधी-बारिश से जामा मस्जिद को नुकसान, गुंबद क्षतिग्रस्त, दो घायल

Jama Masjid News in Hindi: सोमवार शाम को आई आंधी की वजह से जामा मस्जिद की एक मिनार को नुकसान पहुंचा है.

Rain in Delhi NCR: आंधी-बारिश से जामा मस्जिद को नुकसान, गुंबद क्षतिग्रस्त, दो घायल

जामा मस्जिद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी नई दिल्ली में सोमवार शाम आंधी और उसके बाद आई भारी बारिश के कारण ऐतिहासिक जामा मस्जिद के गुंबद और अन्य हिस्सों को नुकसान पहंचा है. जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने कहा कि मस्जिद की एक मीनार और अन्य हिस्सों से पत्थर टूटकर गिरने से दो लोग घायल हो गए.

 इमाम बुखारी ने न्यूज एजेंसी PTI से बातचीत में कहा, "मुख्य गुंबद का कलश टूटकर गिर गया. और नुकसान से बचने के लिए इसे तत्काल ठीक करने की जरूरत है. मस्जिद के ढांचे के कुछ और पत्थर भी गिर गए। मैं भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) की मदद से मस्जिद की तत्काल मरम्मत करने के लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखूंगा."

पढ़ें- Delhi NCR में तेज बारिश, धूलभरी आंधी ने दहलाया दिल, उड़ानें भी प्रभावित

दिल्ली वक्फ बोर्ड के अधिकारियों ने कहा कि एक टीम को जामा मस्जिद के निरीक्षण और नुकसान के आकलन के लिए भेजा गया है. वक्फ बोर्ड के अधिकारी ने कहा, "कलश का वजन लगभग 300 किग्रा है. इसे फिर से लगा पाना और मरम्मत करना एक मुश्किल कार्य है. नुकसान का पूरी तरह से आकलन करने के बाद हम फैसला करेंगे."

उल्लेखनीय है कि पिछले साल जून में आंधी आने पर में जामा मस्जिद की दक्षिणी मीनार से कुछ पत्थर के टुकड़े गिर गए थे. वहीं 2020 में भी मस्जिद को शहर में आए भूकंप से नुकसान हुआ था. इसके संरक्षकों ने कहा कि मस्जिद परिसर के गेट नंबर 3 के पास मीनार से पत्थर के कुछ टुकड़े गिर गए थे.

पढ़ें- Delhi-NCR Rain: झूमकर हुई बारिश, 100 किमी. रफ्तार से चली हवा ने पेड़ों को उखाड़ा

देखिए वीडियो

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement