Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

J-K Assembly Election: BJP ने दोबारा जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट, 44 नहीं सिर्फ इन 15 पर जताया भरोसा

BJP ने जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर 44 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी, लेकिन कुछ समय बाद उसे हटा लिया गया था. भाजपा ने पिर से दूसरी लिस्ट जारी की है, जिसमें 15 प्रत्याशियों का नाम शामिल है.

Latest News
J-K Assembly Election: BJP ने दोबारा जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट, 44 नहीं सिर्फ इन 15 पर जताया भरोसा

BJP 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

J-K Assembly Election:

J-K Assembly Election:भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 44 उम्मीदवारों की अपनी प्रारंभिक सूची वापस लेने के बाद 15 उम्मीदवारों की संशोधित सूची जारी की.ताजा सूची में कश्मीर घाटी से शौकत गयूर अंद्राबी (पंपोर), अर्शीद भट (राजपोरा), जावेद अहमद कादरी (शोपियां), रफीक वानी (अनंतनाग पश्चिम), सैयद वजाहत (अनंतनाग), सोफी यूसुफ (श्रीगुफवारा), वीर सराफ (शंगस) शामिल हैं.

ये हैं नए प्रत्याशी
जम्मू क्षेत्र से उम्मीदवार हैं तारिक कीन (इंदरवाल), शगुन परिहार (किश्तवाड़), पूर्व मंत्री सुनील शर्मा (पैडर-नागसेनी), दलीप सिंह परिहार (भद्रवाह), गजय सिंह राणा (डोडा), शक्ति राज परिहार (डोडा पश्चिम) , राकेश ठाकुर (रामबन) और सलीम भट्ट (बनिहाल).

पहली सूची में दो कश्मीरी पंडित और 14 मुस्लिम उम्मीदवारों के नाम भी थे. कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और पैंथर्स पार्टी के कई पूर्व नेता, जो पाला बदलकर भाजपा में शामिल हो गए थे, अब हटाई गई सूची में भी शामिल थे.


ये भी पढ़ें: बांग्‍लादेश में फ‍िर भड़की हिंसा, छात्रों-अंसारों के बीच खूनी झड़प, 40 लोग घायल


किसी पार्टी से गठबंधन नहीं 
जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में भाजपा ने घोषणा की है कि वह किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी. इसके बजाय, पार्टी कश्मीर घाटी के उन निर्वाचन क्षेत्रों में प्रमुख स्वतंत्र उम्मीदवारों का समर्थन करेगी, जहां उसने अपने उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है.भारतीय चुनाव आयोग(ECI) के अनुसार, जम्मू और कश्मीर में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन चरणों में मतदान होगा, और मतगणना 4 अक्टूबर को होगी. अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से ये चुनाव कश्मीर में होने वाले पहले चुनाव हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement