Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जम्मू-कश्मीर चुनाव: नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जारी की 18 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें कितने हिंदू चेहरे

Jammu and Kashmir Assembly Elections 2024: नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन किया है. जिसके तहत वह 51 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

Latest News
जम्मू-कश्मीर चुनाव: नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जारी की 18 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें कितने हिंदू चेहरे
National Conference leader Farooq Abdullah

 

 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए फारूक अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) ने सोमवार को 18 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. एनसी ने पंपोर से पूर्व सांसद जस्टिस (सेवानिवृत्त) हसनैन मसूदी और पुलवामा से मोहम्मद खलील बांद को उम्मीदवार बनाया है. इस लिस्ट में दो हिंदू उम्मीदवारों को मौका दिया गया है. नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है. 

फारूक अब्दुल्ला ने कांग्रेस के साथ सीट शेयरिंग पर बात बनने के बाद उम्मीदवारों का ऐलान किया है. नेशनल कॉन्फ्रेंस राज्य में  51, कांग्रेस 32 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जबकि 5 सीटों पर दोस्ताना मुकाबला होगा और 1 सीट CPI-M, एक जेकेएनपीपी को दी गई है.

किसे कहां से मिला टिकट?
एनसी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि पार्टी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने सूची को मंजूरी दी है. पार्टी ने  राजपोरा से गुलाम मोहि-उद-दीन मीर, जैनपोरा से शौकत हुसैन गनी, शोपियां से शेख मोहम्मद रफी और डीएच पोरा से पूर्व मंत्री सकीना इट्टू को उम्मीदवार बनाया है. नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के आवास पर दिनभर चली बातचीत के बाद यह घोषणा की गई.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा का चुनाव होने जा रहा है. राज्य की 90 सीटों पर तीन चरण 17 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को चुनाव होगा, जबकि 4 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement