Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जम्मू-कश्मीर चुनाव: BJP ने जारी की 29 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, देविंदर सिंह राणा को नगरोटा से टिकट

Jammu Kashmir BJP Candidate List 2024: जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सभी पार्टियां उम्मीदवारों के नाम घोषित कर रही हैं. बीजेपी ने सोमवार को 44 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी, जिसको लेकर पार्टी दफ्तर के बाहर काफी बवाल हुआ था.

Latest News
जम्मू-कश्मीर चुनाव: BJP ने जारी की 29 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, देविंदर सिंह राणा को नगरोटा से टिकट

BJP 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव (Jammu and Kashmir Assembly Elections 2024) के लिए बीजेपी ने मंगलवार को उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 29 उम्मीदवारों के नाम हैं. पार्टी ने दूसरे चरण के 10 और तीसरे चरण के 19 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है. टिकट बंटवारे को लेकर सोमवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना के दफ्तर के बाहर जमकर हंगामा हुआ था, जिसके बाद पार्टी ने उम्मीदवारों की दूसरी और तीसरी लिस्ट को होल्ड कर दिया था.

बीजेपी ने नगरोटा से देविंदर सिंह राणा, सांबा से सुरजीत सिंह सलाथिया, जम्मू पूर्व से युद्धवीर सेठी, जम्मू पश्चिम से अरविंद गुप्ता और उधमपुर पश्चिम से पवन गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले बीजेपी ने पहली लिस्ट में 15 और दूसरी लिस्ट में एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा की थी.

बीजेपी ने सोमवार को 44 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. लेकिन कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद इस सूची को वापस लेना पड़ा था. कार्यकर्ताओं ने जम्मू कश्मीर के प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना के दफ्तर के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया था.  फिर इसे नए सिरे से जारी किया गया. इसमें पहले चरण के 15 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया.

BJP candidates third list


नौशेरा सीट से नहीं हुआ ऐलान
बीजेपी की इस सूची में दूसरे चरण के चुनाव के लिए 10 उम्मीदवार और तीसरे चरण के लिए 19 उम्मीदवार हैं. भाजपा ने अभी तक नौशेरा के लिए कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है जिसका प्रतिनिधित्व 2014 में उसके मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना ने किया था. पार्टी ने गांधीनगर से भी कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है जहां से पिछले चुनाव में उसके वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री कवींद्र गुप्ता निर्वाचित हुए थे. केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को चुनाव होगा.


यह भी पढ़ें- केजरीवाल ने क्यों नहीं दी सिसोदिया को कुर्सी? क्या है इसका झारखंड-बिहार कनेक्शन?


कांग्रेस ने भी जारी की लिस्ट
वहीं, कांग्रेस ने भी 9 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के तीन पूर्व अध्यक्षों को टिकट दिया है, जिनमें गुलाम अहमद मीर, पीरजादा मोहम्मद सईद और विकार रसूल वानी शामिल हैं. कांग्रेस ने गुलाम अहमद मीर को अनंतनाग जिले की डूरू विधानसभा सीट से उतारा है. इसके अलावा मोहम्मद सईद को अनंतनाग और विकार रसूल वानी को रामबन जिले की बनिहाल से टिकट दिया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement