Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jammu And Kashmir Election: बीजेपी के संकल्प पत्र पर उमर अब्दुल्ला का जवाब, '370 हर हाल में लाएंगे वापस'

Omar Abdullah On Article 370: जम्मू-कश्मीर के चुनाव में आर्टिकल 370 बड़ा चुनावी मुद्दा बना हुआ है. नेशनल कॉन्फ्रेंस लीडर उमर अब्दुल्ला ने अब अमित शाह पर पलटवार किया है. 

Latest News
Jammu And Kashmir Election: बीजेपी के संकल्प पत्र पर उमर अब्दुल्ला का जवाब, '370 हर हाल में लाएंगे वापस'

आर्टिकल 370 पर उमर अब्दुल्ला ने दिया अमित शाह को जवाब

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में पहली बार चुनाव होने वाले हैं. इस चुनाव में आर्टिकल 370 को हटाने या फिर से लागू करने को लेकर जमकर बयानबाजी हो रही है. प्रदेश में यह मुख्य चुनावी मुद्दा भी बन गया है. बीजेपी का संकल्प पत्र जारी करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि किसी भी सूरत में आर्टिकल 370 अब वापस नहीं लाया जा सकता है. इधर प्रदेश के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस लीडर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हम फिर से आर्टिकल 370 लाएंगे, भले ही इसमें कितना भी वक्त लगे. 

'Article 370 को वापस लाएंगे'
न्यूज एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में उमर अब्दुल्ला ने कहा, 'आर्टिकल 370 एक ऐसी चीज है जिसके लिए हम चुपचाप बैठे नहीं रह सकते हैं. यह हमारे राजनीतिक विचारधारा का हिस्सा भर नहीं है, बल्कि प्रदेश के नागरिकों के अधिकार की भी बात है.' उन्होंने कहा कि हम इसके लिए सरेंडर नहीं करने वाले हैं. अगर हमारी सरकार बनती है, तो इसे दोबारा लागू करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिए वक्त लग सकता है, लेकिन उनकी पार्टी और गठबंधन उसके लिए तैयार हैं. 


यह भी पढ़ें: घाटी की सियासत में बीजेपी के ‘चाणक्य’ की एंट्री, जानें क्या है ‘मिशन कश्मीर’ प्लान


जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम ने कहा कि हम जानते हैं कि आर्टिकल 370 को दोबारा प्रदेश में लागू करना ऐसी चीज नहीं है कि अगले 5 साल में ही इसे लागू कर दें. इसमें वक्त लगेगा और हम इसके लिए तैयार हैं. उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी को हटाने में भी वक्त लगेगा, लेकिन इंडिया गठबंधन ने भगवा पार्टी की स्थिति काफी कमजोर कर दी है. 

'100 साल भी लग सकते हैं'
उमर अब्दुल्ला ने कहा कि 3 जजों की बेंच ने आर्टिकल 370 पर फैसला दिया है, लेकिन इसे 5 या 7 जजों की बेंच पलट भी सकती है. 7 जजों की बेंच के दिए फैसले को पूरी बेंच पलट सकती है. उन्होंने कहा, 'मेरे पिता ने कहा था कि इसमें 100 साल भी लग सकते हैं. हम जानते हैं कि इसमें 5, 10 या 100 साल भी लग सकते हैं, लेकिन यह ऐसी चीज है जिसके लिए हम संघर्ष करेंगे.'


यह भी पढ़ें: चुनाव से पहले ही महायुति में पड़ गई दरार! एकनाथ शिंदे के इस मंत्री ने अजित पवार पर लगाए गंभीर आरोप


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement