Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sanjay Jha JDU: जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा ने कर दी खास मांग, बढ़ाने वाले हैं BJP की टेंशन? 

Bihar Special Status: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग लंबे समय से की जा रही है और नीतीश कुमार ही नहीं आरजेडी भी इसकी मांग कर रहे हैं. 

Latest News
Sanjay Jha JDU: जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा ने कर दी खास मांग, बढ़ाने वाले हैं BJP की टेंशन? 

JDU के कार्यकारी अध्यक्ष ने रखी स्पेशल स्टेट्स की मांग

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग लंबे समय से चल रही है. नीतीश कुमार भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा (Bihar Special Status) देने की मांग करते रहे हैं. अब जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा (Sanjay Jha) ने बिहार को स्पेशल स्टेट्स देने की मांग की है. बता दें कि नीतीश कुमार की इस मांग पर अब तक केंद्र की मोदी सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया है. अब फिर से अगर सहयोगी जेडीयू की ओर से मांग उठती है, तो बीजेपी के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

बीजेपी की बढ़ सकती है टेंशन? 
लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद से अब तक एनडीए (NDA) एकजुट नजर आ रहा है. इस बार बीजेपी के पास पूर्ण बहुमत नहीं है और जेडीयू और टीडीपी ही दो अहम सहयोगी हैं. आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू भी विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग पर ही एनडीए (NDA) से अलग हुए थे. अब बिहार और आंध्र प्रदेश दोनों की ओर से अगर ऐसी डिमांड आती है, तो केंद्र में मोदी सरकार और बीजेपी को मुश्किल हो सकती है.


यह भी पढ़ें: Rajkot Airport पर Delhi Airport जैसा हादसा, तीन दिन में तीसरे एयरपोर्ट पर गिरी छत


कार्यकारी अध्यक्ष बनते ही संजय झा ने रखी मांग 
संजय झा को शनिवार को ही नीतीश कुमार ने जेडीयू का कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किया है. पद संभालते ही उन्होंने बिहार के लिए स्पेशल स्टेट्स की मांग की है. साथ ही, उन्होंने कहा कि बिहार के समुचित विकास के लिए केंद्र सरकार की ओर से आर्थिक पैकेज का भी ऐलान होना चाहिए. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से बिहार को अब सभी हक मिलने चाहिए.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement