Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

JNU छात्र संघ चुनाव में चारों पदों पर लेफ्ट का कब्जा, ABVP की हार कैंपस में लगे ऐसे नारे

JNU Election 2024: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में ABVP कई वोटों से आगे है. आइए जानते हैं कि किसके पक्ष में फैसला होगा...

Latest News
JNU छात्र संघ चुनाव में चारों पदों पर लेफ्ट का कब्जा, ABVP की हार कैंपस में लगे ऐसे नारे

JNU Student Union Election (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

JNU छात्र संघ चुनाव के नतीजे आ गए हैं. जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन (JNSU) चुनाव में लेफ्ट ने चारों सीटों प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट, जनरल सेक्रेटरी और जॉइंट सेक्रेटरी पर जीत हासिल की है. वहीं, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है. शुरुवाती गिनती में ABVP को बढ़त मिल रही थी लेकिन जैसे हो वोटों की गिनती बढ़ी, लेफ्ट का दबदबा बढ़ता गया. वहीं, लेफ्ट की जीत के बाद कैंपस में नारेबाजी शुरु गई. लेफ्ट के छात्रों ने नारा लगाया कि परिषद बेहाल है, पूरा कैंपस लाल है. 
 

इस चुनाव के लिए केंद्रीय पैनल में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव और महासचिव के पद शामिल थे. स्टूडेंट यूनियन के प्रेसिडेंट बने ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (एआईएसए) के धनंजय को 2973 मिला जबकि उनके प्रतिदंद्वी एबीवीपी की ओर अध्यक्ष पद के उम्मीदवार उमेश चंद्र को 2,118 वोट मिले. वाइस प्रेसिडेंट अविजीत घोष ने 2649 वोट पाकर ABVP की दीपिका शर्मा को 1104 वोटों से हराया. जनरल सेक्रेटरी पोस्ट पर लेफ्ट की प्रियांशी आर्य को 3307और ABVP के अर्जुन आनंद को 2309 वोट मिले. जॉइंट सेक्रेटरी पोस्ट पर लेफ्ट कैंडिडेट मोहम्मद साजिद 2893 वोट मिले वहीं, ABVP के गोविंद दांगी को 2496 वोट मिले. 


यह भी पढ़ें: Ram Janambhoomi के कर्ता-धर्ता चंपत राय के करीबी को Ram Mandir में लगाया चूना


चार साल बाद हुए हैं चुनाव 

इस बार जेएनयू स्टूडेंट्स यूनियन इलेक्शन में 73 फीसदी वोटिंग हुई. ये आंकड़ा पिछले साल के मुकाबले 5 फीसदी ज्यादा रहा. जेएनयू में चार साल बाद छात्रसंघ चुनाव हुए हैं. बता दें कि चुनाव में साढ़े 7 हजार से ज्यादा स्टूडेंट ने वोट डाला था. वोटिंग के लिए 17 पोलिंग बूथ बनाए गए थे. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement