Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kaali Poster Controversy: निर्माता लीना मणिमेकलई के पुराने ट्वीट्स वायरल, PM Modi तक की कर चुकी हैं आलोचना

मां काली के विवादित पोस्टर और डॉक्यूमेंट्री बनाने वाली निर्माता ने साल 2013 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कई विवादित बयान दिए थे.

Kaali Poster Controversy: निर्माता लीना मणिमेकलई के पुराने ट्वीट्स वायरल, PM Modi तक की कर चुकी हैं आलोचना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मदुरै में जन्मी टोरंटो की फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) के पीएम मोदी (PM Modi) के खिलाफ पुराने ट्वीट और हिंदुत् के खिलाफ घृणा वायरल हो रही हैं. वहीं यह वहीं लीना अपने एक पोस्टर के कारण चर्चा में आई है जिनकी फिल्म के पोस्टरों को इससे दिक्कत है. इस पोस्टर में एक महिला को देवी काली के रूप में एक गौरव ध्वज के सामने धूम्रपान करते हुए दिखाया गया है, जो कि एक अजीबो-गरीब अपमान की स्थिति है. 

वहीं ऐसा नहीं है कि लीना ने हिंदुत्व का विरोध नहीं किया है. लीना वहीं हैं जिन्होंने साल 2014 में जनता को मूर्ख करार दिया था क्योंकि उन्हें जिनसे सबसे ज्यादा घृणा थी वो ही पीएम बन गए. उन्होंने एक समय पर ट्वीट किया था और कहा था कि "मैं अपने पासपोर्ट, राशनकार्ड, पैनकार्ड और अपनी नागरिकता को सरेंडर कर दूंगी अगर कभी मोदी मेरे जीवनकाल में इस देश के पीएम बने. मैं इस बात की कसम खाती हूँ!"

आपको बता दें कि न केवल पीएम मोदी के खिलाफ ही नहीं बल्कि उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "फिल्म निर्माता का 2013 का एक ट्वीट दौर चल रहा है जहां उसने लिखा: "मैं अपने पासपोर्ट, राशनकार्ड, पैनकार्ड और अपनी नागरिकता को सरेंडर कर दूंगी अगर कभी मोदी मेरे जीवनकाल में इस देश के पीएम बने. मैं कसम खाता हूँ!"  ऐसे ट्वीट्स वायरल होने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने पोस्टर से नाराज होकर पूछा कि क्या उसने (लीना) ऐसा किया है या नहीं.

इसके अलावा लीना ने 2020 में एक अन्य ट्वीट में लिखा, "राम भगवान नहीं हैं. वह सिर्फ एक भाजपा है जिसने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन का आविष्कार किया है." मां काली के पोस्टर के विवाद को बढ़ता देख लीना ने कहा है कि वो किसी से भी डरती नहीं हैं. उन्होंने कहा, "मैं एक ऐसी आवाज के साथ जीना चाहती हूं जो बिना किसी डर के मेरे विश्वास को बोलती है. अगर इसकी कीमत मेरी जिंदगी है, तो इसे दिया जा सकता है."

कौन हैं इलैयाराजा जिन्हें मोदी सरकार भेज रही है राज्यसभा, संगीत के जादूगर की ऐसी रही जिंदगी  

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को कहा कि सरकार राज्य में फिल्म निर्माता के पोस्टर पर प्रतिबंध लगाने के बारे में सोचेगी. वहीं डॉक्यूमेंट्री के खिलाफ बिहार में दो अलग-अलग अदालतों में कई शिकायतें दर्ज की गई हैं, जबकि लीना के खिलाफ दिल्ली और उत्तर प्रदेश में प्राथमिकी दर्ज की गई हैं.

Naqvi ने दिया इस्तीफा तो Smriti Irani को दिया गया अल्पसंख्यक मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement