Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka Election: क्या किंगमेकर की भूमिका निभाएगी JDS? गठबंधन को लेकर कांग्रेस ने कही ये बात

Karnataka Election Results 2023: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दावा किया कि शनिवार को आने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे सबको चौंका देंगे.

Karnataka Election: क्या किंगमेकर की भूमिका निभाएगी JDS? गठबंधन को लेकर कांग्रेस ने कही ये बात

Congress-JDS alliance

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे (Karnataka Election Results 2023) कल यानी 13 मई को आने वाले हैं. तमाम एग्जिट पोल्स में कांग्रेस की सबसे ज्यादा सीटें दिखा रहे हैं, लेकिन पूर्ण बहुत से दूर रहने और हंग असेंबली (Hung Assembly) की स्थति का अुनमान लगा रहे हैं. बताया जा रहा है कि जेडीएस किंगमेकर के रूप में बड़ी भूमिका निभा सकती है. ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस और बीजेपी ने जेडीएस से संपर्क साधना शुरू कर दिया है. हालांकि, कांग्रेस ने इन अटकलों को खारिज कर दिया है. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस अपने दम पर बहुमत की सरकार बनाने जा रही है.

जयराम रमेश ने दावा किया कि शनिवार को आने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे सबको चौंका देंगे. कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है. इसमें एचडी कुमारस्वामी की पार्टी के साथ गठबंधन सरकार की कोई गुंजाइश नहीं रहेगी. उन्होंने कहा कि मुझे यकीन ने JDS पूरी तरह बिखर जाएगी.

निर्दलीयों के संपर्क साधने पर विचार
बता दें कि मतगणना से एक दिन पहले सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस दोनों ने शुक्रवार को अपनी-अपनी रणनीति पर चर्चा की और निर्दलीय उम्मीदवारों से संपर्क साधने को लेकर मंथन किया. मतदान के बाद सामने आए विभिन्न चुनावी सर्वे में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला होने के संकेत मिलने के चलते दोनों दल जीत दर्ज करने की संभावना वाले निर्दलीय उम्मीदवारों को अपने पाले में करना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- कौन हैं Sameer Wankhede? जिन पर शाहरुख खान के बेटे आर्यन को फंसाने का आरोप, CBI ने दर्ज किया केस 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर पार्टी महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख डीके शिवकुमार और पूर्व उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वर समेत अन्य नेताओं के बीच गहन चर्चा हुई. पार्टी सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस नेताओं ने नवनिर्वाचित विधायकों को एकजुट रखने के तरीकों पर चर्चा की और स्पष्ट जनादेश न होने की स्थिति में निर्दलीय उम्मीदवारों से संपर्क साधने के बारे में भी विचार-विमर्श किया.

खरीद-फरोख्त को लेकर कांग्रेस सतर्क
राज्य में 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को हुए चुनाव में 73.19 प्रतिशत का रिकॉर्ड मतदान दर्ज किया गया था. ज्यादातर एग्जिट पोल्स में कांग्रेस को भाजपा से थोड़ी बढ़त मिलने का पूर्वानुमान जताया गया है जबकि त्रिशंकु विधानसभा की भी संभावना जताई गई है. कांग्रेस विधायकों की कथित खरीद-फरोख्त की आशंका से जुड़े सवाल पर कांग्रेस नेता जी. परमेश्वर ने कहा कि इस बार हम सतर्क रहेंगे. 

वहीं, JDS नेता एच.डी. कुमारस्वामी की अनुपस्थिति में पार्टी संरक्षक और पूर्वप्रधान मंत्री एच.डी. देवेगौड़ा ने कथित तौर पर पार्टी के उन उम्मीदवारों से संपर्क किया है, जो जीत सकते हैं. देवेगौड़ा ने ऐसे उम्मीदवारों को फोन किया और उन्हें पार्टी और उसके नेतृत्व के प्रति वफादार रहने को कहा है. कुमारस्वामी स्वास्थ्य जांच के लिए सिंगापुर में हैं और वह शनिवार सुबह कर्नाटक पहुंच सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement