Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'शादी करने का कोई प्लान नहीं, अगर करूंगा तो...' कश्मीरी छात्राओं से बोले राहुल गांधी, VIDEO

Rahul Gandhi Video: राहुल गांधी ने कश्मीरी छात्राओं से बातचीत करने का एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें वह शादी को लेकर पूछे गए सवाल पर दिलचस्प जवाब दे रहे हैं.

Latest News
'शादी करने का कोई प्लान नहीं, अगर करूंगा तो...' कश्मीरी छात्राओं से बोले राहुल गांधी, VIDEO

Rahul Gandhi talking to Kashmiri girl students

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से उनकी शादी को लेकर अक्सर सवाल पूछे जाते हैं. भारत जोड़ो यात्रा हो या फिर लोकसभा चुनाव, ऐसे कई मौके आए जब महिलाओं ने उनकी शादी के बारे में पूछा. यही सवाल एक बार फिर दोहराया गया है. लेकिन राहुल गांधी ने साफ कह दिया है कि उनका शादी करने का अभी कोई प्लान नहीं है. इसका वीडियो उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

दरअसल, राहुल गांधी से पिछले हफ्ते जम्मू-कश्मीर की यात्रा के दौरान कुछ कश्मीर छात्राओं ने उनकी शादी को लेकर टिप्पणी की. उन्होंने पूछा कि आप शादी कब कर रहे हैं? इसके जवाब में राहुल ने कहा, 'मैं शादी की योजना नहीं बना रहा हूं, लेकिन अगर होती है तो (ठीक) है. उनका यह भी कहना था कि वह 20-30 वर्षों से शादी के दबाव से बाहर निकल चुके हैं.'

कांग्रेस नेता ने लड़कियों से यह भी कहा कि वह अपनी शादी में उन्हें आमंत्रित जरूर करेंगे. उन्होंने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने की मांग उठाई और कहा कि इस केंद्र शासित प्रदेश को दिल्ली से चलाने का कोई मतलब नहीं है.

'मोदी से मेरी व्यक्तिगत समस्या नहीं'
पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में पूछे जाने पर राहुल गांधी ने कहा, ‘प्रधानमंत्री के साथ मेरी समस्या यह है कि वह किसी की बात नहीं सुनते हैं. मुझे ऐसे किसी भी व्यक्ति से समस्या है जो शुरू से मान लेता है कि वह सही हैं, यहां तक ​​कि अगर उसे कोई कुछ दिखा रहा है कि वह गलत है, तो वह इसे स्वीकार नहीं करेंगे. ऐसे में इस प्रकार का व्यक्ति हमेशा कोई न कोई समस्या पैदा करता है. उन्होंने कहा, ‘यह असुरक्षा से आता है, यह ताकत से नहीं आता है. यह कमजोरी से आता है.' 

राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के बारे में भी बात की और छात्राओं से कहा कि यह भारतीय इतिहास में पहली बार है कि किसी प्रदेश से उसका पूर्ण राज्य का दर्जा छीन लिया गया. जिस तरह से यह किया गया, वह हमें पसंद नहीं आया. लेकिन, अब हमारे लिए सिद्धांत राज्य का दर्जा वापस पाना है और इसमें जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लोगों को प्रतिनिधित्व शामिल है.’ राहुल ने कहा कि इस प्रदेश को दिल्ली से चलाने का कोई मतलब नहीं है. (PTI इनपुट)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement