Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kedarnath Helicopter Crash: केदारनाथ में चॉपर क्रैश, इंडियन एयर फोर्स का MI-17 हेलिकॉप्टर हादसे में शामिल, पढ़ें ताजा अपडेट

केदारनाथ के गौचर के पास एक हेलिकॉप्टर तेजी से घाटी में गिर गया. इसे मरम्मत कार्य के लिए Mi-17 विमान से एयरलिफ्ट किया गया था.

Latest News
Kedarnath Helicopter Crash: केदारनाथ में चॉपर क्रैश, इंडियन एयर फोर्स का MI-17 हेलिकॉप्टर हादसे में शामिल, पढ़ें ताजा अपडेट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

केदारनाथ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां एक हेलीकॉप्टर जिसे मरम्मत कार्य के लिए Mi-17 विमान से गौचर हवाई पट्टी पर ले जाया जा रहा था, वो अचानक गौचर के बीच भीमबली के पास घाटी में गिर गया. जिस हेलीकॉप्टर को एयरलिफ्ट किया जा रहा था, उसे 24 मई 2024 को तकनीकी खराबी के कारण आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी थी. 

कैसे हुआ हादसा
दरअसल, एक हेलीकॉप्टर को तकनीकी खराबी के होने के कारण मरम्मत कार्य के लिए ले जाया जा रहा था. इस हेलीकॉप्टर को Mi-17 विमान से एयरलिफ्ट किया गया था. लेकिन हवा के असर और हेलिकॉप्टर के वजन से अचानक बैलेंस बिगड़ने लगा, जिसकी वजह से पायलट ने उसे घाटी में ड्रॉप कर दिया. 

Uttarakhand | A helicopter which was being airlifted by Mi-17 aircraft to Gauchar airstrip for repair work, crashes in Kedarnath. The helicopter which was being airlifted had to make an emergency landing due to a technical fault on 24th May 2024.

District Tourism Officer Rahul… pic.twitter.com/NXmkVS6mJa


ये भी पढ़ें-प्रॉपर्टी के लिए 80 साल की बूढ़ी मां पर ढाया जुल्म, Delhi High Court ने सिखा दिया बेटे-बहू को सबक


बता दें कि केस्ट्रल एविएशन का एक हेलिकॉप्टर 24 मई को खराब हो गया था, जिसमें 6 यात्री सवार थे. हेलिकॉप्टर इमरजेंसी लैंडिंग से पहले हवा में 8 बार लहराया था. इसके बाद से ही ये हेलीपैड पर खड़ा था. इसका बाद आज इसे गौचर एयरबेस पर रिपेयरिंग के लिए ले जाया जा रहा था. हेलिकॉप्टर में न तो कोई यात्री था, न सामान, इसलिए किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है. 

अधिकारी ने दी जानकारी 
जिला पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे का कहना है, 'शनिवार को हेलीकॉप्टर को मरम्मत के लिए एमआई-17 विमान की मदद से गौचर हवाई पट्टी पर ले जाने की योजना थी. थोड़ी दूरी तय करते ही एमआई-17 संतुलन खोने लगा. हेलीकॉप्टर के वजन और हवा के कारण हेलीकॉप्टर को थारू कैंप के पास उतारना पड़ा. हेलीकॉप्टर में कोई यात्री या सामान नहीं था. सूचना मिलते ही बचाव दल मौके पर पहुंच गया स्थिति का निरीक्षण कर रहा हूं."

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement