Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Modi vs Kejriwal: PM उम्मीदवारी की लिस्ट में आया केजरीवाल का नाम, राहुल, नीतीश और ममता भी हैं पीएम इन वेटिंग

AAP नेता संजय सिंह ने दावा किया है कि साल 2024 के लोकसभा चुनाव में Modi vs Kejriwal का महामुकाबला होगा. इससे पहले राहुल गांधी, ममता बनर्जी, नीतीश कुमार और केसीआर का नाम भी विपक्षी एकता के नाम पर सामने आता रहा है.

Modi vs Kejriwal: PM उम्मीदवारी की लिस्ट में आया केजरीवाल का नाम, राहुल, नीतीश और ममत�ा भी हैं पीएम इन वेटिंग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजनीति में इस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के सामने विपक्षी नेता स्वयं को खड़ा करने की कोशिश में हैं. मुख्य विपक्षी नेता के तौर पर उभरने की कोशिश में एकजुट विपक्ष की परिकल्पना फिर अधूरी ही दिख रही है जिसका सीधा उदाहरण आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिया है. आप नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि साल 2024 के लोकसभा चुनाव (2024 Lok Sabha Elections) में मोदी VS केजरीवाल होने वाला है. 

दरअसल आज सीबीआई ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के ठिकानों पर छापेमारी की. इसके बाद से ही आम आदमी पार्टी  बीजेपी के खिलाफ हमलावर हैं. ऐसे में आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, "केंद्र सरकार दूसरे राज्यों में 'आप' के बढ़ते प्रभाव को नहीं रोक पाएगी और 2024 का लोकसभा चुनाव 'केजरीवाल बनाम मोदी' होगा."

Video: Nitish कैबिनेट को अपराधियों का कैबिनेट क्यों कहा जा रहा है ?

2024 में होगा मोदी VS केजरीवाल

संजय सिंह ने साल 2024 लोकसभा चुनावों को लेकर कहा है कि 2024 में अगला लोकसभा चुनाव आप बनाम बीजेपी होगा, मोदी बनाम केजरीवाल होगा. उन्होंने कहा,  "हम मुकाबला करेंगे. मैं फिर कह रहा हूं कि आप केजरीवाल या हमारे शिक्षा, स्वास्थ्य मॉडल को नहीं रोक सकते हैं. आप हमारे स्वास्थ्य मंत्री या शिक्षा मंत्री को अरेस्ट कर सकते हैं लेकिन दिल्ली का कोई काम नहीं रुकेगा. यदि आप केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को टारगेट करना चाहते हैं तो ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं लेकिन पूरा देश देख रहा है. भारत को दुनिया में नंबर वन बनाने का मिशन नहीं रुकने वाला है."

बिहार की राजनीति में क्राइम का है राज, आंकड़े बताते हैं कि हमेशा से हावी रहे हैं दागी नेता

गौरतलब है कि दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी में कथित घोटाले की जांच के लिए एलजी की सिफारिश के बाद शुक्रवार को सीबीआई ने आबकारी विभाग संभालने वाले सिसोदिया के सरकारी आवास समेत 7 राज्यों में 21 ठिकानों पर छापेमारी की थी. इसके बाद से आप और बीजेपी के बीच जुबानी जंग जारी है. 

केजरीवाल ने दिखाया था सपना

आपको बता दें कि हाल ही में सीएम केजरीवाल ने मेक इंडिया नंबर वन कैंपेन शुरू किया था जिसमें अपने आप का राष्ट्रीय नेता के रूप में पेश किया था. इस अभियान के साथ ही यह तय हो गया था कि अरविंद केजरीवाल साल 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीधे तौर पर टक्कर देने की तैयारी कर रहे हैं और आज संजय सिंह ने स्वयं ही ये बोल दिया. 

बापू की तस्वीर क्षतिग्रस्त करने के आरोप में Rahul Gandhi के स्टाफ समेत 4 कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार

विपक्षी एकता में फूट? 

गौरतलब है कि कांग्रेस पहले ही पीएम मोदी के सामने राहुल गांधी को रखने की बात करती रही है. इसके अलावा केसीआर भी राष्ट्रीय राजनीति में आने के संकेत देते रहे हैं. वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को भी एक मोर्चा सीएम बनाने के दावे कर रहा है. इसके अलावा हाल फिलहाल में  पीएम उम्मीदवार के तौर पर सबसे बड़ा नाम नीतीश कुमार का नाम माना जा रहा है जिन्होंने एनडीए छोड़ राजद से गठबंधन किया है.

मनीष सिसोदिया के घर 11 घंटे से चल रही छापेमारी, क्या ईडी भी दर्ज करेगा मनी लॉन्ड्रिंग का केस?

ऐसे में प्रधानमंत्री की रेस में विपक्षी दलों के पास कई नेता हैं जिनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं  सामने आ रही हैं लेकिन इससे सीधे तौर पर विपक्षी फूट का संकेत भी मिलता है. यह विपक्षी फूट ही साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए फायदा बनी थी और विश्लेषकों का मानना है कि विपक्ष एक बार फिर उसी विपक्षी फूट में फंसता दिख रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement