Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कब्र से निकली लाशों ने 'सीरियल किलर' के खोले राज, महिला ने की थी 14 बरस में 6 रिश्तेदारों की हत्या

Koodathayi Cyanide Murders: 14 साल की अवधि में एक महिला ने एक-एक कर अपनी सास, ससुर, पति, मामा ससुर, देवर की बेटी और उसकी पत्नी की हत्या पोटैशियम सायनाड देकर की. केरल के कोझीकोड के कूडाथाई में रहनेवाली इस आरोपी महिला का नाम है जॉली थॉमस. पढ़ें पूरी वारदात विस्तार से.

कब्र से निकली लाशो��ं ने 'सीरियल किलर' के खोले राज, महिला ने की थी 14 बरस में 6 रिश्तेदारों की हत्या

14 साल में घर के 6 लोगों की हत्या की आरोपी जॉली थॉमस.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : खूंखार अपराधों की दुनिया में एक औरत का नाम 2019 में सामने आया. इसकी अपराध कथा सुनकर सबके रोंगटे खड़े हो गए. इसने अपने परिवार के 6 सदस्यों की हत्या बहुत ही शातिराने अंदाज में की थी. 2002 में शुरू हुआ हत्या का सिलसिला 2016 में थमा. 
14 साल की अवधि में इस महिला ने एक-एक कर अपनी सास, ससुर, पति, मामा ससुर, देवर की बेटी और उसकी पत्नी की हत्या पोटैशियम सायनाड देकर की. केरल के कोझीकोड के कूडाथाई में रहनेवाली इस आरोपी महिला का नाम है जॉली थॉमस. 2019 में इसकी गिरफ्तारी हुई.

खौफनाक प्लान

1997 में रॉय थॉमस से जॉली की शादी हुई थी. दोनों के दो बच्चे भी हुए. सास-ससुर पति और दो बच्चों के साथ जॉली बड़े ही आराम से रहती थी. लेकिन उसके शातिर दिमाग में खौफनाक प्लान चल रहा था. पुलिस के मुताबिक, वह पूरी संपत्ति हड़प लेना चाहती थी और फिर आराम का जीवन बिताना चाहती थी.

ऐसे हुई घर में तीन मौतें

2002 की एक शाम जॉली ने अपनी सास अनाम्मा थॉमस को पीने के लिए मटन सूप दिया. सूप पीने के तुरंत बाद उनकी मौत हो गई. जॉली की सास रिटायर्ड टीचर थीं. सबको लगा कि यह मौत हार्ट अटैक का नतीजा है. इस मौत के 6 साल बाद 2008 में जॉली के ससुर को खाना खाने के बाद घबराहट होने लगी. वे उल्टियां करने लगे और फिर उनकी मौत हो गई. सबने इसे भी स्वाभाविक मौत माना. फिर 2011 में जॉली के पति रॉय थॉमस बाथरूम में मरे मिले. बाथरूम अंदर से लॉक था. दरवाजा तोड़ने के बाद सबने देखा कि रॉय के मुंह से झाग निकल रहा है. रॉय ने कुछ देर पहले ही कढ़ी-चावल खाया था. 

मामा को हुआ शक

थॉमस परिवार में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई तीन मौत के बाद रॉय के मामा एमएम मैथ्यू ने पुलिस जांच की बात उठाई. वे थॉमस परिवार के पड़ोस में ही रहते थे. मामा मैथ्यू के संदेह पर रॉय थॉमस का पोस्टमॉर्टम किया गया और रिपोर्ट में पता चला कि यह मौत जहर की वजह से हुई. लेकिन पुलिस हत्यारे को ढूंढ़ नहीं पाई.

हत्या के बाद मनाती थी मातम

पड़ोसियों के बयान के आधार प पुलिस ने कहा कि हर मौत के बाद जॉली बुरी तरह रोती थी. लगता था जैसे मौत ने उसे बुरी तरह तोड़ दिया है. इसलिए किसी को भी उसपर संदेह कभी नहीं हुआ. लेकिन एक खास बात यह रही कि हर मौत के वक्त वह घर में अकेली रहती थी. इसी बात ने मामा के मन में संदेह बोया था. लेकिन 2014 की एक शाम जॉली ने चिल्लाते हुए सबको सूचना दी कि मामा मैथ्यू बेहोश हो गए हैं. पड़ोसियों ने उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

2 साल की मामूम का भी कत्ल

इस परिवार में पांचवी मौत भी 2014 में हुई. इस बार जॉली के देवर शाजू की 2 साल की बेटी अल्फाइन की मौत हुई. देवर शाजू का परिवार भी पास ही रहता था. उस जॉली ने अल्फाइन को नाश्ता दिया था, जिसे खाने के बाद वह उल्टियां करने लगी फिर उसकी मौत हो गई. फिर 2016 में शाजू की पत्नी सिली घर में अचानक बेहोश हो गई. फिर उसकी भी मौत हो गई. अब सिर्फ जॉली, उसके दो बेटे और एक देवर शाजू बचे रह गए. 2017 में जॉली ने देवर शाजू से शादी कर ली.

इसे भी पढ़ें : नसों में जमे गंदे कोलेस्ट्रॉल को पिघला देंगे ये 5 ड्रिंक, आर्टरीज की ब्लॉकेज होगी ओपन

ऐसे खुला राज

जॉली का एक देवर रोजो अमेरिका में रहता था. घर में हुई छठी मौत के बाद उसे सारे मामले संदिग्ध लगे. उसने पुलिस में केस दर्ज करा दी और 2011 में हुए रॉय थॉमस केस की फाइल फिर खोली गई. पुलिस ने 14 सालों में हुए सभी छह कत्ल का मोटिव खोजा और मौत की वजह भी. सभी छह कब्रों की खुदाई हुई और लाशों के अवशेषों की सीएफएल जांच कराई गई. इस बार यह साफ हुआ कि थॉमस परिवार में हुई सभी 6 लोगों की हत्या सायनाइड देकर की गई थी. पुलिस ने 2019 में शक के आधार पर जॉली को हिरासत में लेकर पूछताछ की. तो हर हत्या का राज उसने उगल दिया. तत्कालीन पुलिस अधीक्षक केजी साइमन ने अंग्रेजी की एक वेबसाइट को बताया था कि इस सीरियल किलिंग में जॉली थॉमस के अलावा उसके तीन अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया गया, जिनमें एक सुनार था और दूसरा ज्वेलरी दुकान का मैनजेर. इन्हीं लोगों ने जॉली को सायनाइड मुहैया करवाया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement