Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

किंग चार्ल्स III की ताजपोशी, चर्चा में बॉडीगार्ड, जानिए इंटरनेट सेंसेशन क्यों बना ये शख्स

King Charles III Coronation Ceremony: ब्रिटेन में किंग चार्ल्स तृतीय को वेस्टमिंस्टर एबे यूनाइटेड किंगडम के राजा का ताज पहनाया गया.

किंग चार्ल्स III की ताजपोशी, चर्चा में बॉडीगार्ड, जानिए इंटरनेट सेंसेशन क्यों बना ये शख्स

King Charles III

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्रिटेन में चार्ल्स III को शनिवार को ऐतिहासिक राज्याभिषेक समारोह में आधिकारिक रूप से सेंट एडवर्ड का ताज पहनाया गया. उनके साथ-साथ उनकी पत्नी कैमिला की भी महारानी के रूप में ताजपोशी की गई. वेस्टमिंस्टर एबे में चार्ल्स तृतीय की आधिकारिक रूप से ब्रिटेन के महाराज के रूप में ताजपोशी की गई. इस दौरान दुनियाभर से 2 हजार से अधिक मेहमान पहुंचे. इनमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की पत्नी जिल बाइडन भी मौजूद थीं. इस बीच किंग चार्ल्स III के बॉडीगार्ड की सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है.

इस बॉडीगार्ड की एक तस्वीर सामने आई है. जिसमें वो किंग चार्ल्स III साथ नजर आ रहा है. उसकी लंबी दाढ़ी बढ़ी हुई है. बॉडीगार्ड का आधिकारिक नाम तो नहीं पता चल पाया है लेकिन उसके लुक की लोग जमकर सराहना कर रहे हैं. इनको पहली बार 8 सितंबर, 2022 को महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के दौरान देखा गया था. 

ये भी पढ़ें- King Charles III Coronation Ceremony: ब्रिटेन में किंग चार्ल्स की ताजपोशी, महाराजा के रूप में ली शपथ  

पिछले साल इस सुरक्षाकर्मी ने किंग चार्ल्स की वीडियो बना रही एक महिला का फोन छीनकर फेंक दिया था. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. ऐसे कई मौके पर बॉडीगार्ड को जनता से फोन नीचे रखने और क्षण का आनंद लेने के लिए कहा था.

ये भी पढ़ें- खालिस्तानी परमजीत सिंह पंजवड़ की हत्या, पाकिस्तान में घर में घुसकर मारी गई गोली 

लोग कर रहे जमकर तारीफ
हाल ही में एक छतरी के साथ बकिंघम पैलेस में अंदर और बाहर ठहलते हुए बॉडीगार्ड का टिकटॉक वीडियो वायरल हुआ था. शख्स के इस वीडियो की लोग जमकर प्रशंसा कर रहे हैं. कुथ लोगों ने उनकी तुलना लोगों ने उनकी तुलना कॉलिन फर्थ के चरित्र, किंग्समैन के हैरी हार्ट से की है. कई लोगों ने उनकी तुलना कॉलिन फर्थ के करेक्टर किंग्समैन के हैरी हार्ट से की है. उनकी छतरी को 'गनब्रेला' के रूप में संदर्भित कर रहे हैं.

वहीं एक महिला यूजर ने लिखा, 'मैं आपसे प्यार करती हूं, आपको अगला जेम्स बॉन्ड बनने की जरूरत नहीं है. आप कंप्लीट जेंटलमैंन हैं.  वहीं एक अन्य यूजर्स ने उनकी दाढ़ी की तारीफ की.

चार्ल्स III ने निभाई 2 हजार साल पुरानी परंपरा
बता दें कि ब्रिटेन में लगभग एक हजार साल से राज्याभिषेक समारोह में महाराजा के सेंट एडवर्ड का ताज पहनने की परंपरा रही है. इसे महाराजा चार्ल्स तृतीय की दिवंगत मां महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने जून 1953 में अपनी ताजपोशी के दौरान पहना था. महाराजा के दिवंगत दादा, महाराजा जॉर्ज षष्ठम ने मई 1937 में अपनी ताजपोशी के दौरान इसे पहना था. यह ताज सैकड़ों वर्ष पुराना और 1661 का है, जब इसे महाराजा चार्ल्स द्वितीय के लिए बनाया गया था. राज्याभिषेक के दौरान महाराजा ने शाही राजकीय मुकुट पहना. महारानी कैमिला को महारानी मेरी का ताज पहनाया गया, हालांकि इसमें कुछ बदलाव किए गए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement